युवाओं को समाजिक कार्य से जोड़ने के लिए किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

रादौर में रविवार को युवा खेल एवं रक्तदान संस्था द्वारा वार्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में युवाओं ने भारी संख्या में पहुँच रक्तदान किया। इस मौके पर जिला रेडक्रास की टीम ने अपनी सेवाएं दी और रक्त एकत्रित किया। रक्तदान शिविर में संस्था द्वारा रक्तदाताओं बैज लगाकर व प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित भी किया गया

संस्था के अध्यक्ष धनपत सैनी ने बताया कि समाजसेवी स्वर्गीय भविष्य सैनी की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में हर वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। इससे जहां इस मौसम में ब्लड बैंकों में शिविर के माध्यम से रक्त की कमी को पूरा करने का प्रयास किया जाता है, वही युवाओं को भी इस तरह के सामाजिक कार्य से जोड़कर उन्हें नशे जैसी बुराइयों से दूर रहने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है। वही धनपत सैनी ने प्रदेश सरकार से रादौर में ब्लड बैंक या ब्लड स्टोरेज बैंक बनाने की भी मांग की है, ताकि क्षेत्र के लोगों को जरूरत के समय रक्त के लिए दूर नहीं जाना पड़े। 
वही संस्था के इस प्रयास की सराहना करते हुए पतंजलि योग समिति के उपमंडल प्रभारी अमित काम्बोज ने कहा कि इस समय संस्था द्वारा लगाया गया रक्तदान शिविर ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को पूरा करने में कारगर साबित होगा। अमित ने अन्य संस्थाओं से भी रक्तदान शिविर लगाने की अपील की है। उन्होंने रक्तदाताओं से अपील की कि अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान शिविर में पहुंचकर इस पुण्य कार्य में भागीदारी निभाएं।