भारतीय डाक विभाग की पहल मात्र दस रुपये मे भिजवाई जा रही है देश कोने में राखिया

हिसार भारतीय डाक विभाग की रक्षा बंधन त्यौहार विशेष पहल करते राखियों भिजवानों के लिए विषेश व्यवस्थाए की है। इस वर्ष कोरोना का असर रक्षाबंधन पर भी पड रहा है इसी के मददेनजर रक्षा बंधन पर डाकघरों से भेजी जाएगी मात्र 10 रुपये में राखिया भेजी जाएगी। हिसार आस पास के जिलों में राखी भेजने के लिए लोग पोस्ट आफिस में आ रहे है। विदेश में राखी भेजने के लिए अलग रेट तय किए गए है |

भारतीय डाक विभाग की पहल मात्र दस रुपये मे भिजवाई जा रही है देश कोने में राखिया

हिसार (प्रवीण कुमार) || डाक विभाग ने भाई बहन को रक्षा बंधन के त्यौहार पर तोहफा दिया देने का काम किया है डाक के माध्यम से  देश के किसी भी राज्य में भेजी जा सकती है बहनों द्वारा राखिया डाक विभाग द्वारा राखी के लिए किया जारी लिफाफा जारी किया है यह राखी मेल लिफाफा दिल्ली से होकर अन्य स्थानों पर आसानी से पहुच जाएगी  रविवार के दिन भी विषेशकर उनके डाक विभाग के कर्मचारी छुट्टी न करके राखिया घर पहुचाई जाएगी। जो कोरोना के चलते बहनें  दूसरे राज्यों में नही जा रही जा पा रही है और वे डाक विभाग से आसानी से राखिया भेज सकेगी।

डाक विभाग के मुख्य अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि अगले शनिवार व रविवार के दिन राखिया घर घर तक पहुचाई जाएगी। किसी भी बहन को परेशानी ना हो इसलिए यह विषेश पहल की है। उन्होंने कहा कि डाक विभाग के माध्यम से रोजाना लोग राखिया भिजवाने के लिए पोस्ट आफिस में आ रहे है और राखिया राखी मेल लिफाफे में रखवा कर भिजवा रहे है। उन्होने बताया कि कोरोना काल में विभाग के विशेष सहयोग दे रहे कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। आपको बता दे कि इस बार 3 अगस्त को मनाया जा रहा है रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है।

हिसार के मुख्य डाक अधीक्षक संजय कुमार ने कहा कि डाक विभाग ने भाईयो बहनों को एक और तोहफा दिया है मात्र दस रुपये में देश के किसी भी प्रदेश में राखिया पहुचाई जा सकेंगी। इसके लिए डाक विभाग ने एक लिफाफा जारी किया है अंदर से वाटर प्रफू है जिसका अलग से रंग दिया है। इसका लाभ प्रति दिन बहने ले रही है। उन्होंने बताया कि अगले शनिवार व रविवार के छुट्टी के दिन भी कर्मचारी राखियों की डाक वितरित करने का काम करेगे। सजंय कुमार ने बताया कि उन्होंने कहा कि राखियों के समय पर पहुचाने के लिए मे अहम भूमिना वाले विभाग के कर्मचारियों का ब्यूरा जुटाया जा रहा है। ऐसे कर्मचारियों को रक्षा बंधन के बाद सम्मानि किया जाएगा ताकि उनके हौसला बढे साथ ही अन्य कर्मचारी भी सिख ले सके।