पलवल में ओवरलोड वाहनों के चालान कर लगाया 7 लाख का जुर्माना

अभियान के तहत यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध चालान कार्रवाई की गई है तथा साथ ही उन्हें यातायात नियमों की पालना करने बारे प्रेरित किया गया है। उन्होंने बताया कि ओवरलोडेड वाहन पर कार्रवाई करते हुई पुलिस टीम ने मोटर वाहन अधिनियम के तहत ओवर लोड वाहन चलाने वालों के खिलाफ विभिन्न स्थानों पर पुलिस टीमों को तैनात किया।

पलवल || यातायात पुलिस पलवल द्वारा ओवरलोड वाहनों एवं ट्रेफिक नियमों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया हुआ है जिसके तहत ओवरलोड वाहनों एवं यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के एक तरफ जहां चालान किये जा रहे हैं वहीँ दूसरी तरफ वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक भी किया जा रहा है। इस अभियान के तहत यातायात पुलिस द्वारा बीती रात्रि विभिन्न स्थानों पर नाके लगाकर टीम तैनात की गई। नाकों पर ओवरलोडेड 13 वाहनों के चालान काटे गए। इन वाहनों पर करीब 7 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। चालान काटने के साथ पुलिस द्वारा चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक भी किया गया।

डीएसपी यातायात संदीप मोर के अनुसार यातायात पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने व हादसों से बचाने के लिए ओवर लोडेड, ओवर स्पीड, गलत लेन में वाहन चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान लगातार चलाया जा रहा है। अभियान के तहत यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध चालान कार्रवाई की गई है तथा साथ ही उन्हें यातायात नियमों की पालना करने बारे प्रेरित किया गया है। उन्होंने बताया कि ओवरलोडेड वाहन पर कार्रवाई करते हुई पुलिस टीम ने मोटर वाहन अधिनियम के तहत ओवर लोड वाहन चलाने वालों के खिलाफ विभिन्न स्थानों पर पुलिस टीमों को तैनात किया। इस दौरान 10 ओवरलोडेड भारी वाहन(ट्रक) व तीन ओवरलोडेड ट्रैक्टर ट्रॉली के चालान किए गए साथ ही इन वाहनों पर 6 लाख 72 हजार रुपये का जुर्माना आरटीए विभाग द्वारा लगाया गया। डीएसपी संदीप मोर ने कहा की वाहन चालक  यातायात नियमों की पालना कर यातायात पुलिस का सहयोग करें कहीं भी अपनी वाहनों को अव्यवस्थित ढंग से खड़ा ना करें जिससे कोई अवरुद्ध पैदा हो।  सभी यातायात नियमों का पालन करें। निर्धारित लेन में ही वाहन चलाए। अंडर एज बच्चों को वाहन चलाने को न दें। निर्धारित गति सीमा पर ही अपना वाहन चलाएं।