दिल्ली-अमृतसर हाइवे पर अंबाला के मोहड़ा में आज सुबह एक भयंकर हादसा हो गया

अमृतसर हाइवे पर अंबाला के मोहड़ा में आज सुबह एक भयंकर हादसा हो गया ही जिसमे लगभग छः लोगो की मौत हो गई और 20 से ज्यादा घायल हो गए है ! घायलों को अंबाला छावनी के नागरिक हस्पताल व शाहाबाद के आदेश हस्पताल में इलाज के लिए दाखिल करवाया गया ! घायलों का हाल जानने हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अंबाला छावनी के नागरिक हस्पताल में पहुंचे और डॉक्टर्स को सही इलाज करने के निर्देश दिए व मुख्यमंत्री नायब सैनी से फोन पर बात कर घायलों को हर सम्भव मदद करने की बात कही !

यूपी के बुलंदशहर शहर से एक ही परिवार के लगभग 26 लोग एक टेम्पो ट्रेवल किराये पर लेकर जम्मू के मता वैष्णो देवी के दर्शानों के लिए ख़ुशी- ख़ुशी जा रहे थे लेकिन ये ख़ुशी उस समय मातम में बदल गई जब अंबाला के मोहड़ा में टेम्पो एक ट्रक के पीछे से टकरा गया टक्कर इतनी भयानक थी कि टेम्पो के एक तरफ से परखच्चे उड़ गए और मौके पर ही 3 लोगो की मौत हो गई ! सुचना मिलते ही पड़ाव थाना व मोहड़ा पुलिस चौकी की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया व घायलों को नजदीक के हस्पतालो में भेजना शुरू किये जिसमे अंबाला छावनी के नागरिक हस्पताल व शाहाबाद के आदेश हस्पताल में भी भेजा गया ! घायल सुमित ने बताया कि वे बुलंदशहर से आये है और माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए जा रहे है और देर रात उन्होंने कहना खाया उसके बाद वे सो गए लेकिन कुछ देर बाद उनका टेम्पो हादसे का शिकार हो गया जिसमे सभी लोग घायल हो गए ! घायलों का इलाज कर रहे डॉक्टर कौशल ने बताया कि वे रात कि ड्यूटी पर है और रात को 10 लोग घायल आये थे जिनमे टेंशन लोगो की मौत हो गई है बाकि घायलों का इलाज यहाँ चल रहा है जिनमे 3 की हालत गंभीर बनी हुई है  ! उन्होंने बताया कि ये लोग टेम्पो ट्रेवल से वैष्णो देवी के दर्शन करने जा रहे थे लेकिन अंबला में ये गादसा हो गया है !
ये हादसा अल सुबह हुआ है जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही थाना पड़ाव के इंचार्ज व मोहड़ा चौकी इंचार्ज अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू कियब्ब साथ ही घायलों को नजदीकी हस्पताल में इलाज के लिए भेजा ! थाना पड़ाव इंचार्ज दिलीप कुमार ने बताया कि देर रात उन्हें दुर्घटना की सुचना मिली थी एयर वे मौके पर पहुंचे तो देखा कि एक टेम्पो ट्रेवल की ट्रक के साथ एक्सीडेंट हुआ है जिसमे टेम्पो ट्रेवल की एक साइड पूरी तरह से खत्म हो चुकी है जिसमे से घायलों को निकलवाकर हस्पताल पहुँचाया ! उन्होंने बताया कि इसलिए हादसे में एक बच्चे सहित छः लोगो की मौत हो चुकी है बाकि घायलों का इलाज चल रहा है ! उन्होंने बताया कि इसमें मामला दर्ज़ कर लिया है व ट्रक को अपने कब्ज़े में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है  " उन्होंने बताया कि इनमे से कुछ लोगो को मामूली चोटे लगी है साथ ही शवों के पोस्टमार्टम करवाये जा रहे है उसके बाद शवों को परिजनों के हवाले कर दिया जायेगा !
वही इसलिए हादसे की सुचना मिलने के बाद हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी अंबाला के नागरिक हस्पताल पहुंचे और घायलों को आस्वाशन दिया डियवसाथ ही स्टॉफ को भी सही इलाज करने के निर्देश दिए ! अनिल विज ने बताया की ये काफी दर्दनाक हादसा है जिसमे कुछ लोगो की मौत भी हुई है ! उन्होंने कहा कि उनकी मुख्यमंत्री नायब सैनी से फोन पर बात हुई है और उन्हें घायलों कि हर सम्भव मदद को कहाँ है व उनको घर पहुँचाने का इंतज़ार करने को भी कहा है !