अंबाला के सुभाष पार्क में सुबह की सैर करने वाले उस वक्त हैरान रह गए

अंबाला के सुभाष पार्क में सुबह की सैर करने वाले उस वक्त हैरान रह गए जब तालाब में मरी हुई मछलियां पानी की सतह पर तैरती दिखाई दी, और ये चर्चा का विषय बन गया। जब ये पूरी घटना हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री के संज्ञान में आई तो विज ने संबंधित अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए।जिसके बाद मौके पर नगर परिषद और मत्स्य विभाग की टीम ने पहुंच कर जांच शुरू कर दी।

अंबाला छावनी में बना सुभाष पार्क बच्चों और बुजुर्गों की पसंद है हर वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए इसे बनाया गया है आज सुबह सुभाष पार्क में सैर करने आए लोग पार्क में बने तालाब को देख कर हक्के बक्के रह गए, दरअसल तालाब में मरी हुई मछलियां पानी की सतह पर दिखाई दी और ये बात चर्चा का विषय बन गई। इस घटना की सूचना पूर्व मंत्री विज को मिली जिसके बाद उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए, ज्यादा जानकारी देते हुए पूर्व गृह मंत्री विज ने बताया की उन्हें सुबह तालाब में मछलियों के मरने की सूचना मिली थी जिसके बाद उन्होंने इसकी जांच के निर्देश दिए है और इसके पीछे का कारण पता लगाया जाएगा।
मौके पर पहुंची नगर परिषद की टीम में जांच शुरू की और इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए नगर परिषद सचिव राजेश ने बताया कि सुबह उन्हें सूचना मिली थी सुभाष पार्क में बने तालाब में मछलियां मरी हुई तैर रही है, जिसके बाद उन्होंने जिला मत्स्य विभाग को संपर्क किया और वे मौके पर पहुंचे उन्होंने सभी सैंपल लिए और मछलियों को पोस्टमार्टम के लिए लेकर गए। फिलहाल रिपोर्ट आने के बाद ही असली कारणों का पता लगाया जाएगा।
इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए जिला मत्स्य अधिकारी रंजना ने बताया की प्राथमिक जांच के अनुसार ये लग रहा है कि ज्यादा गर्मी और ताजा पानी न मिलने की वजह से मछलियां मरी है। फिलहाल सैंपल ले लिया गया है और अब रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारणों का पता लगेगा।