रादौर में धान की आवक बढ़ने से सड़क पर लग रही सब्जी मंडी...

अनाजमंडी में धान की आवक बढ़ने से सड़क पर लग रही सब्जी मंडी, सब्जी मंडी के आढ़ती बोले सरकार टैक्स तो ले रही, लेकिन उन्हें दी जा रही कोई सुविधा, सब्जी मंडी के आढ़ती लम्बे समय से कर रहे है सब्जी मंडी के निर्माण की मांग।

रादौर में धान की आवक बढ़ने से सड़क पर लग रही सब्जी मंडी...

रादौर (कुलदीप सैनी) || रादौर अनाजमंडी में पिछले 4 दिनों से धान की भारी आवक के कारण जाम लगने पर अनाजमंडी मेें सब्जी मंडी लगाने के लिए जगह नहीं मिल पा रहीं है। जिससे शहर की सब्जी मंडी अब अनाजमंडी में लगने की बजाय अनाजमंडी के बाहर सड़कों पर लग रहीं है। भारी भरकम फीस चुकाने के बावजूद अनाजमंडी में सब्जी मंडी लगाने के लिए आढ़तियों को जगह नहीं मिल पा रहीं है। जिस कारण पिछले 3 दिनों से सब्जी के आढ़ती सड़कों पर सब्जी बेचने के लिए मजबूर हो गये है। बार बार मांग करने पर भी सब्जी मंडी के आढ़तियों को मार्केट कमेटी की ओर से कही भी शहर में सब्जी बेचने के लिए जगह नहीं मिल पा रहीं है। जिससे सब्जी के आढ़तियों व किसानों में भारी रोष है।

सब्जी मंडी रादौर के प्रधान विजय ढंग ने बताया कि पिछले लम्बे समय से सब्जी मंंडी शहर की अनाजमंडी में खुले आसमान के नीचे चल रहीं है। गेहूं व धान के सीजन में उन्हे मंडी मेंं जाम लगने पर मंडी से बाहर निकाल दिया जाता है। जिसके बाद वह खानाबदोशों की तरह सड़कों पर सब्जी बेचते है। सरकार ने महामारी के दौरान उन पर 2 प्रतिशत मार्केट फीस लगा दी है। लाखों रूपये मार्केट फीस चुकाने के बावजूद उन्हे मंडी में सब्जी बेचने के लिए जगह नहीें मिल पाती। यह उनके साथ अन्याय है। उनकी मांग है कि सरकार शहर में अलग से सब्जी मंडी की व्यवस्था करे। जिससे आढ़ती व किसानों को दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने मांग की ही की सरकार सब्जी मंडी के आढ़तियों व किसानो की समस्या को देखते हुए रादौर में जल्द सब्जी मंडी का निर्माण करवाकर उन्हें राहत दे।