ऑनलाइन दिखेगा अब हरियाणा प्रदेश के बच्चो का टैलेंट...

ऑनलाइन दिखेगा अब प्रदेश के बच्चो का टैलेंट।राज्य स्तरीय बाल महोत्सव में ऑनलाइन देंगे बच्चे अपनी प्रस्तुति।इसके लिए चाइल्ड वेल्फेर हरियाणा बाल महोत्सव डॉट कॉम वेबसाइट पर जाकर बच्चे रजिस्ट्रेशन कर अपनी प्रस्तुति का वीडियो अपलोड कर पाएंगे।इसी के आधार पर नतीजे आएंगे।इसके लिए वेबसाइट 10 अक्टूबर से 10 नवम्बर तक खुली रहेगी।ज्यादा से ज्यादा बच्चे इस बाल महोत्सव में भाग ले इसके लिए जिला बाल कल्याण विभाग द्वारा भी इसका अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जा रहा है ।ताकि कोई भी बच्चा अपना हुनर दिखाए बिना न रह जाये।वही इस बार कोविड के चलते इस महोत्सव को ऑनलाइन किया जा रहा है ।इस बार महोत्सव में 3 लाख से अधिक बच्चो के भाग लेने की संभावना है।

ऑनलाइन दिखेगा अब हरियाणा प्रदेश के बच्चो का टैलेंट...

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय) || हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा बाल महोत्सव प्रति वर्ष की तरह इस बार भी मनाया जाएगा। इस बार कोविड के चलते यह ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। जिसमें प्रदेश भर से 3 लाख विद्यार्थियों के भाग लेने की संभावना है।यमुनानगर में उपायुक्त मुकुल कुमार ने  जानकारी देते हुए बताया कि पिछले साल गुड़गांव में यह राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें 2 लाख विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। और इस बार कोरोना के चलते यह ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है ।

जिसमें विभिन्न चरणों में विद्यार्थी भाग लेंगे और अंत में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में विजेताओं को सरकार द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि क्योंकि इस बार यह प्रतियोगिता ऑनलाइन है इसलिए हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की वेबसाइट पर सभी प्रतिभागी अपना अपना वीडियो अपलोड करेंगे। उन्होंने अभिभावकों का आह्वान किया कि अपने बच्चों को अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने के लिए बच्चों को प्रेरित करें।वही जिला बाल कल्याण अधिकारी मनीषा खन्ना ने बताया कि इस राज्य स्तरीय बाल महोत्सव में ऑनलाइन बच्चे अपनी प्रतिभा दिखाएंगे।हमारा यही प्रयास की ज्यादा से ज्यादा बच्चे इसमे भाग ले आजकल कोविड के कारण ऑनलाइन ही बच्चो की पढ़ाई भी चल रही है ।इसलिए वेबसाइट पर ऑनलाइन वीडियो अपलोड करने में भी बच्चो को कोई परेशानी नही होगी।और प्रदेश के बच्चो का हुनर इस बार ऑनलाइन दिखेगा।बच्चो की प्रस्तुति के अनुसार ही जो नतीजे आएंगे उसके अनुसार उन्हें पुरुस्कार दिया जाएगा।