किसानो का रेल रोको आंदोलन के कारण प्रभावित रेलगाड़ियों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है

किसानो का रेल रोको आंदोलन के कारण प्रभावित रेलगाड़ियों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है 23 अप्रैल यानि कल जो आंकड़ा 925 था आज 1075 हो गया है जिस कारण जहाँ रेल में सफर करने वाले यात्री परेशान है वही रेल अधिकारी भी परेशान हो रहे है क्योंकि रेलवे स्टेशन पर यात्रीओं की भीड़ भी लगातार बढ़ रही है ! आज 487 ट्रेन्स को रद्द किया गया है व 487 ट्रेन्स के ही रुट बदले गए है बाकि गाड़िया शॉर्ट ट्रमिनेट हुई है ! स्टेशन पर यात्रीओ की भीड़ लगातार बढ़ रही है जहाँ कुछ लोग किसानों को दोष दे रहे है तो कुछ सरकार को !

किसानों के रेल रोको आंदोलन का आज आंठवा दिन है इसलिए आंदोलन का असर अब नज़र आने लगा है स्टेशन पर यात्रीओ की भीड़ बढ़ रही है रेल अधिकारी कि परेशान हो गए है क्योंकि स्टेशन पर इतनी भीड़ को संभालना मुश्किल हो जाता है अलग से स्टाफ भी लगाना पड़ता है ! रेल अधिकारी ने बताया कि आज 1075 रेलगाड़ियाँ प्रभावित हो गई है है जिसमे 487 ट्रेन्स रद्द की गई है जिनमे 487 ट्रेन्स के रुट भी बदले गए है बाकि गाड़ियों को शॉर्ट ट्रमिनेट है ! उन्होंने कहा कि उन्होंने बताया कि जो रद्द ट्रेन्स है उनमे कोई भी रिजर्वशन नहीं है जिनके रुट बदले गए है उनमे रिजर्वेशन व बुकिंग खुली हुई है ! उन्होंने बताया कि बदले हुए हुए रुट पर चलने वाली गाड़ियों में कोई भी अलग से शुल्क नहीं लिया जा रहा है ! उन्होंने बताया कि अभी तक रेलवे का कितना नुकसान हुआ है इसका आंकलन नहीं किया ! उन्होंने बताया कि अभी भी स्टेशन से लगभग 80 रेलगाड़िया निकल रही है !
वही स्टेशन पर ट्रेन्स की इंतज़ार कर रहे यात्रियों का कहना है कि उन्होंने वन्दे भारत ट्रेन में दिल्ली की रिजर्वेशन कार्रवाई थी ताकि वे दो घंटे में दिल्ली पहुँच जाए लेकिन अभी ट्रेन है कई घंटे देरी से आ रही है ! उनका कहना है जितनी देर हम स्टेशन पर इंतज़ार कर रहे है उतनी देर में वे दिल्ली पहुँच जाते ! वही कुछ यात्रीओं का कहना है कि सरकार किसानों से बात करें या उनकी जो भी मांग है उसे माने वही कुछ यात्रीओं का कहना है कि किसानो का ये आंदोलन सही नहीं है क्योंकि उनके कारण लोग परेशान हो रहे है अगर उन्होंने कोई बात है कहनी है तो सीधे सरकार से करें लोगो को परेशान न करें !