गुरुग्राम में सोमवार 7 सितंबर से शुरू होगी मेट्रो सेवा...

यात्रियों के आवगमन को शुरू करने के लिए डीएमआरसी और रैपिड मेट्रो ने 7 सितम्बर से मेट्रो सेवा को शुरू करने का ऐलान किया है | इस कड़ी में मेट्रो ने अपने यात्रियों को कोरोना से बचाने के लिए बेहतर इंतेजामात किए है। स्मार्ट कार्ड यात्रियों को ही मेट्रो में सफर करने की अनुमती दी जाएगी।

गुरुग्राम में सोमवार 7 सितंबर से शुरू होगी मेट्रो सेवा...

गुरुग्राम (संजय खन्ना) || यात्रियों के आवगमन को शुरू करने के लिए डीएमआरसी और रैपिड मेट्रो ने 7 सितम्बर से मेट्रो सेवा को शुरू करने का ऐलान किया है | इस कड़ी में मेट्रो ने अपने यात्रियों को कोरोना से बचाने के लिए बेहतर इंतेजामात किए है। स्मार्ट कार्ड यात्रियों को ही मेट्रो में सफर करने की अनुमती दी जाएगी। तो सोशल डिस्टेंसिंग फेस मास्क थर्मल स्क्रीनिंग के साथ साथ यात्री के सामान को भी सैनिटाइज किया जायेगा।इसके अलावा गुरुग्राम जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक जिले में आने वाले प्रत्येक स्टेशन पर एक सुप्वाइजर तैनात किया जाएगा, जिसके माध्यम से  यात्रियों को कोविड जैसी बीमारी को रोकने के लिए बनाई गई गाइड लाइन को यात्रिओ से फ्लो करवाया जायेगा।

आपको बता दे की कोविड के चलते लगभग 5 महीने से डीएमआरसी और रैपिड मेट्रो ने अपनी सेवाओ को बंद कर रखा है ,जिसके कारन आम लोगो को शहर से बहार जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब मेट्रो शुरू होने से यात्री एक जिले से दूसरे जिले में आसानी से जा सकते है|  मेट्रो सेवा शुरू करने से पहले स्टेशन ट्रेन व स्टेशन में रखे हुए सभी सामानो को सैनिट्ज किया जा रहा है ,ताकि यात्रियों को कोविड जैसी बीमारी से बचाया जा सके। इसके साथ साथ यात्रियों के स्वास्थ्य की निगरानी हेतु डॉक्टर की टीम की टीम भी लगाई गई किसी भी यात्री की तबियत ख़राब होती है तो उसे तुरंत उपचार के लिए भेजा जायेगा। वही यात्री से ये भी अपील की गई है स्टेशन पर ज्यादा समय खड़ा न रहे सफर ख़तम होते है मेट्रो से बाहर निकल जाए।

गुरुग्राम में डीएमआरसी के 5 स्टेशन पड़ते है इसलिए इन 5 स्टेशनों पर गुरुग्राम जिला प्रशासन की विशेष नजर होगी। आपको बता दे की पिछले दो-तीन दिनों से गुरुग्राम में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है | इसलिए जिला के साथ-साथ हमारी भी आपसे अपील है की मेट्रो में सफर करते समय स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाई गई सभी गाइडलाइन को फ्लो करे, क्योकि आपकी एक गलती आपके और आपके परिवार, रिस्तेदार, दोस्तों को भरी पड़ सकती है।