चरखी दादरी में हाथरस गैंगरेप के विरोध में सडक़ों पर उतरे दलित व अन्य संगठन...

हाथरस में हुई घटना को लेकर चरखी दादरी जिले में दलित समाज में उबाल है। वीरवर को जिले में कई स्थानों पर दलित समाज ने प्रदर्शन किया और यूपी सीएम का पुतला फूंका। नगर परिषद के सफाई कर्मियों ने कार्य छोड़ते हुए हाथरस गैंगरेप के विरोध में सडक़ों पर उतरकर रोष जताया।

चरखी दादरी में हाथरस गैंगरेप के विरोध में सडक़ों पर उतरे दलित व अन्य संगठन...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || हाथरस में हुई घटना को लेकर चरखी दादरी जिले में दलित समाज में उबाल है। वीरवर को जिले में कई स्थानों पर दलित समाज ने प्रदर्शन किया और यूपी सीएम का पुतला फूंका। नगर परिषद के सफाई कर्मियों ने कार्य छोड़ते हुए हाथरस गैंगरेप के विरोध में सडक़ों पर उतरकर रोष जताया। दलित समाज सहित कई सामाजिक व कर्मचारी संगठनों ने लघु सचिवालय पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। वहीं सफाई कर्मियों के कार्य पर नहीं आने से शहर में सफाई व्यवस्था गड़बड़ा गई और कई स्थानों पर गंदगी के ढेर लगे रहे।

हाथरस की बेटी के साथ हुई दरिंदगी के विरोध में वीरवार को नगर परिषद सफाई कर्मी, कर्मचारी संगठन, दलित समाज सहित सामाजिक संगठनों के सदस्य एकजुट हुए और दादरी की सडक़ों पर उतरते हुए गैंगरेप के विरोध में रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान सफाई कर्मियों ने जहां दरिंदगी के विरोध में आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने के लिए सफाई कार्य का बहिष्कार कर दिया। वहीं प्रदर्शनकारियों ने गैंंगरेप के आरोपियों के साथ-साथ दोषी प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को कड़ी सजा देने की मांग की। प्रदर्शन में विभिन्न सामाजिक संगठन और राजनीति दलों के अलावा दलित समाज के लोग भी शामिल रहे। धरने प्रदर्शन के बाद रोज गार्डन में बैठक की और बेटी के लिए दो मिनट का मौन रखते हुए उसकी आत्मा की शांति के प्रार्थना की। बाद में तहसीलदार अजय सैनी को पीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। सफाई कर्मचारी संघ की जिलाध्यक्ष सुनीता देवी ने प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए गैंगरेप के आरोपियों के खिलाड़ी कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि अगर सजा नहीं मिलेगी तो सफाईकर्मी सफाई का बहिष्कार जारी रखेंगे। वहीं तहसीलदार अजय सैनी ने कहा कि हाथरस गैंगरेप मामले में पीएम के नाम ज्ञापन मिला है। जिसे उचित माध्यम से उच्चाधिकारियों को भेज दिया जाएगा।