कैथल प्रशासन के लिए खुशी की खबर...

कैथल प्रशाशन के लिए खुशी की खबर | राज्य स्तर पर किया गया क्रोनाका एंटीबॉडी टेस्ट कैथल में 1.7 प्रतिशत एंटीबॉडी टेस्ट का आया परिणाम।

कैथल प्रशासन के लिए खुशी की खबर...

कैथल (विपिन शर्मा) || हरियाणा सरकार व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हरियाणा में कोरोना वायरस की जांच के लिए एंटीबॉडी टेस्ट नाम से एक नए योजनाबद्ध तरीके से टेस्ट किए गए। जिसको एंटीबॉडी टेस्ट कहा गया। इनमें से हरियाणा के हर जिले से कुछ गांव चयनित किए गए और उन गांव के चारों कोने से 11-11 लोगों के सैंपल लिए गए। एक गांव से 44 सैंपल लिए गए और जांच के लिए भेजे गए।

यह सैंपल इसलिए ले गए ताकि स्वास्थ्य विभाग व सरकार को या पता लग सके यह कोरोनावायरस  कितने लोगों को होकर अपने आप ठीक हो गया है और इसमें 1.7 प्रतिशत लोगों को करोना होकर अपने आप ठीक हो गए हैं। पूरे हरियाणा में कैथल का यह आंकड़ा सबसे अच्छा है और सबसे कम है। यह टेस्ट इसलिए भी किया जाता है इससे पता लग सके कि यह community spread  वायरस तो नहीं क्योंकि अगर यह कम्युनिटी से कम्युनिटी में फैलने वाला होता तो स्वास्थ्य विभाग और हरियाणा सरकार के लिए काफी मुश्किल हो जाती। इसलिए जिला उपयुक्त सुजान सिंह ने कहा है कि कैथल जिले के लिए यह खुशी की बात है कि यह कम्युनिटी स्प्रेड नहीं है और इसलिए जिला वासियों से अपील की कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क लगाकर ही घरों से बाहर निकले।