लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति की बैठक में 11 मामलों का निपटारा

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने रतिया शहर में बिजली की व्यवस्था बहाल करने में लापरवाही बरतने पर बिजली विभाग के रतिया शहरी में कार्यरत जेई मनोज कुमार को चार्जशीट करने के निर्देश दिए है। हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह सोमवार को जिला पंचायत संसाधन केंद्र में लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। जन परिवाद समिति की बैठक में कुल 16 मामलों की सुनवाई की गई।

लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति की बैठक में 11 मामलों का निपटारा
Fatehabad (Satish Khatak) || हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने रतिया शहर में बिजली की व्यवस्था बहाल करने में लापरवाही बरतने पर बिजली विभाग के रतिया शहरी में कार्यरत जेई मनोज कुमार को चार्जशीट करने के निर्देश दिए है। हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह सोमवार को जिला पंचायत संसाधन केंद्र में लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। जन परिवाद समिति की बैठक में कुल 16 मामलों की सुनवाई की गई। सुनवाई के दौरान बिजली मंत्री ने 11 मामलों का मौके पर निपटान किया और 5 परिवाद लंबित रख आगामी बैठक में रिपोर्ट सहित प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।

जन परिवाद समिति की बैठक में रतिया निवासी हरमेश, देवराज की शिकायत थी कि 25 अप्रैल, 2022 को तेज हवा और अंधड़ चलने से शहर की बिजली व्यवस्था चरमरा गई, इसकी शिकायत बिजली विभाग से की गई। शहरी क्षेत्र में तैनात जेई मनोज कुमार द्वारा इस पर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की, जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस पर कार्रवाई करते हुए हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिए कि लापरवाही बरतने के आरोप में जेई को चार्जशीट करें। एक अन्य मामले केसू पुत्र कल्याण सिंह निवासी ढींगसरा की शिकायत थी कि उसने भेड़ फार्म खोलने के लिए अप्लाई किया था, परन्तु बैंक कर्मियों ने कोई कार्यवाही नहीं की और उसके चक्कर कटवा रहे हैं। इस पर सुनवाई करते हुए कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह ने सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के ब्रांच मैनेजर को चार्जशीट करने और बैंक के रिजनल मैनेजर को अगली बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह ने बैठक में एक शिकायतकर्ता के न आने पर कड़ा संज्ञान लिया और कहा कि बैठक में जन परिवाद की शिकायत करने वाले व्यक्ति की आईडी आधार कार्ड सहित लगाई जाए और झूठी शिकायत करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भी एक्शन लिया जाए।