चरखी दादरी में एमएसपी रेट पर कपास की खरीद को लेकर किसान धरने पर...

अन्नदाता भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में किसानों ने अनाजमंडी में धरना शुरू करते हुए कपास की फसल को एमएसपी रेट पर खरीदने की मांग उठाई। इस दौरान जहां कई संगठन समर्थन में आए वहीं किसानों ने अल्टीमेटम दिया कि कपास की एमएसपी रेट पर सरकारी खरीद होने तक धरना जारी रखेंगे।

चरखी दादरी में एमएसपी रेट पर कपास की खरीद को लेकर किसान धरने पर...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || अन्नदाता भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में किसानों ने अनाजमंडी में धरना शुरू करते हुए कपास की फसल को एमएसपी रेट पर खरीदने की मांग उठाई। इस दौरान जहां कई संगठन समर्थन में आए वहीं किसानों ने अल्टीमेटम दिया कि कपास की एमएसपी रेट पर सरकारी खरीद होने तक धरना जारी रखेंगे।

अन्नदाता किसान यूनियन के जिला प्रधान रामकुमार टिकान के नेतृत्व में किसानों ने अनाज मंडी में मार्केट कमेटी कार्यालय में समक्ष धरना दिया। धरने पर किसानों ने कहा कि कृषि बिलों के चलते किसान के साथ धोखा हो रहा है। एक तरफ सरकार एमएसपी रेट पर फसल खरीदने का दावा कर रही है तो दूसरी तरफ किसान अपने बाजरा व कपास की फसल बेचने के लिए धक्के खा रहा है। कई खरीद केंद्रों पर बाजरा की खरीद शुरू नहीं हुई। वहीं कपास की एमएसपी रेट पर खरीद नहीं होने से किसानों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। किसानों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए एमएसपी रेट पर फसलें खरीदने की मांग की। साथ ही बर्बाद कपास की फसल के लिए स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा देने व सभी खरीद केंद्रों पर सरकारी खरीद शुरू करने की मांग की। इस दौरान अल्टीमेटम दिया कि एमएसपी रेट पर खरीद होने तक धरना जारी रखेंगे और बड़ा आंदोलन करेंगे।