चरखी दादरी में अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर सफाईकर्मी...

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सफाईकर्मी फिर से हड़ताल पर चले गए हैं। इस बार सफाई कर्मियों ने तीन दिवसीय भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

चरखी दादरी में अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर सफाईकर्मी...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सफाईकर्मी फिर से हड़ताल पर चले गए हैं। इस बार सफाई कर्मियों ने तीन दिवसीय भूख हड़ताल शुरू कर दी है। साथ ही सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मांगें पूरी करने की मांग करते हुए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल का अल्टीमेटम दिया है। ऐसे में सफाई व्यवस्था पर भी ग्रहण लग सकता है।

दादरी नगर परिषद कार्यालय में जिला प्रधान सुनीता देवी की अगुवाई में पांच सफाईकर्मी भूख हड़ताल पर बैठे। यहां सफाई कर्मियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना दिया और रोष प्रदर्शन किया। सफाई कर्मियों ने सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाया और समय रहते मांगें पूरी नहीं करने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल का अल्टीमेटम दिया। सफाई कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने के लिए सफाई व्यवस्था पर ग्रहण लग सकता है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, हटाए कर्मियों को वापिस लेने व कोरोना काल के दौरान कार्य करने वाले कर्मचारियों को विशेष वेतन देने के साथ-साथ समान काम-समान वेतन सहित कई मांगें हैं। जिनको लेकर सरकार से भी सहमती बनी थी। बावजूद इसके कोई समाधान नहीं हुआ। अब तीन दिवसीय हड़ताल के दौरान सरकार उनकी मांगें नहीं मानती तो अनिश्चितकालीन हड़ताल करते हुए बड़ा आंदोलन करेंगे।