अटल टनल से आई राहगीरों की शर्मसार कर देने वाली तस्वीरें...

बीआरओ अटल टनल परियोजना के चीफ इंजीनियर विशेष सेवा मैडल प्राप्त केपी पुरसोथमन ने कहा कि बीआरओ ने अटल टनल का निर्माण कर दिया है। टनल सभी राहगीरों के लिए खोल दी है।

अटल टनल से आई राहगीरों की शर्मसार कर देने वाली तस्वीरें...

मनाली (कंचन मीनू) || बीआरओ अटल टनल परियोजना के चीफ इंजीनियर विशेष सेवा मैडल प्राप्त केपी पुरसोथमन ने कहा कि बीआरओ ने अटल टनल का निर्माण कर दिया है। टनल सभी राहगीरों के लिए खोल दी है। उन्होंने कहा कि टनल के भीतर सभी उपकरण सही तरीके से काम करते रहे यह जिमेवारी बीआरओ की है तथा इसकी सुरक्षा की जिमेवारी प्रदेश सरकार की है।

उन्होंने कहा कि 24 घण्टों में राहगीरों की आई तस्वीरें शर्मसार करने वाली है। रविवार को अटल टनल के अंदर लोग न केवल ट्रेफिज नियमों का उलंघन करते दिखे बल्कि कुछ एक लोग वेंटिलेशन डक्ट व आपातकालीन सुरंग में घूमते दिखाई दिए।  लोगों की उत्सुकता समझ मे आती है लेकिन लोग भी देश की महत्वपूर्ण इस टनल के रख रखाव में अपनी जिमेवारी निभाएं। उन्होंने लोगों व पर्यटकों से आग्रह किया कि वो टनल के भीतर नियमों का पालन करें। वाहन की गति 60 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से गाड़ी चलाएं। ओवर टेक न करें और उचित दूरी बनाए रखें। उन्होंने कहा कि टनल के उपकरणों को टच न करें। उन्होंने कहा कि सरकार से दो बार पत्राचार करने के बाद अब पुलिस बल तैनात कर दी गई है। उन्होंने कहा कि दिन में दो बार सुबह नौ से दस व शाम चार से पांच बजे तक टनल के भीतर वाहनों की आवाजाही बन्द रहेगी। इस बीच बीआरओ टनल के भीतर लगे उपकरणों की चेकिंग करेगा और धूल जमा होने पर उसे भी पानी द्वारा बाहर निकलेगा। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों के बाद सुरंग के भीतर बिजली की 33 केवी लाइन बिछाने का कार्य शुरू होगा। लोगों व पर्यटकों से आग्रह है की उस दौरान बीआरओ का सहयोग करें।  इस दौरान परियोजना के निर्देश कर्नल परीक्षित मेहरा, लेफ्टिनेट कर्नल विनोद कुमार शर्मा, बीआरओ अधिकारी कुलदीप वशिष्ठ, इंजीनियर लाल मनी, इंजीनियर राकेश कुमार व समेक कम्पनी के अधिकारी राजेश अरोड़ा मौजूद रहे।