अंबाला नागरिक हस्पताल का प्रशासन खुद कोरोना को दे रहा न्यौता...

अंबाला के नागरिक हस्पताल का प्रशासन खुद बुजुर्गों के लिए करोना को बुलावा दे रहा है । इलाज के लिए लंबी लंबी लाइनों में खड़े बुजुर्ग इस बात की गवाही दे रहा है कि जिन बुजुर्गों को सरकार घर पर रहने की हिदायत दे रही हैं |

अंबाला नागरिक हस्पताल का प्रशासन खुद कोरोना को दे रहा न्यौता...

अम्बाला (अंकुर कपूर) || अंबाला के नागरिक हस्पताल का प्रशासन खुद बुजुर्गों के लिए करोना को बुलावा दे रहा है । इलाज के लिए लंबी लंबी लाइनों में खड़े बुजुर्ग इस बात की गवाही दे रहा है कि जिन बुजुर्गों को सरकार घर पर रहने की हिदायत दे रही हैं उन्हें अंबाला के इस नागरिक हस्पताल में कैसे भीड़ में खड़े रह कर अपनी बारी का  इंतजार करना पड़ रहा है । ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के वो सभी दावे फेल होते दिखाई दे रहे हैं , जो वह करोना को लेकर कर रहे हैं ।

ये तस्वीरें है अंबाला शहर के नागरिक हस्पताल की यहां पर कोरोना महामारी को बढ़ावा देने का काम स्वास्थ्य विभाग द्वारा खुद किया जा रहा है। तस्वीरों में आप देख सकते है कि जिन बुजुर्गों को स्वास्थ्य विभाग ने घर पर रहने की हिदायत दी है उन्हें नागरिक हस्पताल में दवा काउंटर के बाहर भीड़ में खड़े हो अपनी दवा का इंतज़ार करना पड़ रहा है। जिसका कारण है हस्पताल में दवा वितरित करने वाले स्टाफ की कमी। हस्पताल में 4 दवा वितरण काउंटर है और हैरानी की बात ये है कि उनमे से वरिष्ठ नागरिकों के लिए सिर्फ एक है। हस्पताल में स्टाफ की कमी होने का ख़ामियाज़ा बुजुर्गों को लंबी लंबी लाईनो में घंटो इंतज़ार कर भुगतना पड़ रहा है। मीडिया से बातचीत करते है बुजुर्गों ने अपने दुःख को जाहिर करते हुए प्रशासन से मांग की कि उनके लिए हस्पताल में एक और दवा वितरण काउंटर की व्यवस्था की जाए। बुजर्गों की दुर्दशा का मामला हमारी नजरों में गंभीर है , लिहाजा , हस्पताल प्रशाशन के मुखिया यानी सीएमओ अंबाला से इस बारे में बात करना जरूरी था , हमने सीएमओ अंबाला डॉक्टर कुलदीप सिंह से इस बारे में बात की तो उन्होंने माना कि हस्पताल में बुजुर्गों के लिए दवा वितरण काउंटर की कमी है । सीएमओ साहब ने हमें आश्वासन भी दिया  कि जल्द ही वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक ओर दवा काउंटर की व्यवस्था कर दी जाएगी।