नशा बेचने वालों के साथ-साथ नशेड़ी भी जाएंगे जेल, पुलिस ने चलाया अभियान

उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगे होने से अपराध होने की संभावनाएं कम हो जाती है। साथ ही कोई भी अपराध घटित होने पर अपराधियों की पहचान करने में भी काफी अहम सुराग मिल जाते हैं। ऐसे में सभी लोगों को सुरक्षा की दृष्टि से अपने-अपने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने चाहिए।

चरखी दादरी। अब नशा करने वालों के साथ-साथ बेचने वाले भी जेल की हवा खाएंगे। कुछ इस तरह के संदेश के साथ एसपी निकिता गहलोत ने पुलिस टीम के साथ दादरी की सड़कों पर घूम-घूमकर नशे को लेकर जागरूकता का संदेश दिया। साथ ही नशा से होने वाली बीमारियों व कानूनी जानकारियां भी दी। इस दौरान आमजन से नशा को जड़ से मिटाने में सहयोग की अपील भी की। डाॅग स्कवायड के साथ पुलिस टीम ने नशे संभावित क्षेत्रों में कार्रवाई भी की और चेतावनी देते हुए भविष्य में ऐसा नहीं करने की सलाह दी।

लोगों में सुरक्षा का अहसास करवाने, जिले में सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने के उद्देश्य से जिला पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत ने एक नई पहल करते हुए दर्जनों महिला व पुरूष पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ शहर में पैदल मार्च निकाला। पैदल मार्च का नेतृत्व खुद एसपी नितिका गहलोत ने किया। एसपी ने जगह-जगह पर स्थानीय निवासियों, दुकानदारों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानीं और संबंधित पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को समाधान बारे दिशा-निर्देश दिए। इनके अलावा डाग स्कवायड के साथ-साथ पुलिस टीमों ने कुछ जगहों पर विशेष रूप से चेकिंग भी की।

एसपी नितिका गहलोत ने पैदल मार्च के दौरान दुकानदारों, व्यापारिक संगठनों व आमजन को अपने-अपने प्रतिष्ठानों व चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने को भी कहा। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगे होने से अपराध होने की संभावनाएं कम हो जाती है। साथ ही कोई भी अपराध घटित होने पर अपराधियों की पहचान करने में भी काफी अहम सुराग मिल जाते हैं। ऐसे में सभी लोगों को सुरक्षा की दृष्टि से अपने-अपने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने चाहिए। उन्होंने लोगों से उनके क्षेत्र में नशे के अवैध कारोबार के बारे में जानकारियां भी ली। बताया कि पैदल मार्च का उद्देश्य क्षेत्र की जनता में सुरक्षा की भावना को और अधिक मजबूत करने के साथ-साथ नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने, उनका मनोबल बढ़ाने, नागरिकों को उनके कर्तव्यों के निवर्हन के प्रति प्रेरित करना, नशे की रोकथाम व युवाओं को पढ़ाई व खेलों की तरफ प्रेरित करना रहा।