गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने “विकास तीर्थ यात्रा” कार्यक्रम की शुरुआत

उन्होंने किसानों के लिए मोहरा मंडी पर विकास की बात करते हुए कहा कि उसमें किसानों के लिए रेस्ट हाउस भी प्रोवाइड किया गया है। उन्होंने फुटबॉल स्टेडियम जो इंटरनेशनल स्तर पर बनाया गया है उसके बारे में भी बताया उन्होंने एक-एक कर अंबाला छावनी में जो-जो कार्य करवाएं उसके विकास के बारे में बताया।

अंबाला || भारतीय जनता पार्टी के नेता और हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भारतीय जनता पार्टी की विकास यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय जनता पार्टी विकास की राजनीति करती है इसलिए अब हर जगह पर विकास तीर्थ यात्रा निकाली जा रही है जो अब अंबाला छावनी में भी निकाली गई। गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला के विकास पर बात करते हुए कहा कि पहले अंबाला में इतना विकास नहीं था जितना अब हो चुका है। उन्होंने शहीदी स्मारक के बारे में बात करते हुए बताया कि सारे वर्करों को यह दिखाया है और यह भी बताया है कि यह बनने के बाद कैसा दिखाई पड़ेगा। उन्होंने घसीटपुर पानी की सप्लाई पर बात करते हुए कहा कि पहले पानी बहुत कम मात्रा में लोगों तक पहुंच रहा था लेकिन अब पानी अंबाला के घर-घर तक पहुंचेगा। पहले शायद ही लोगों को यह मालूम था कि अंबाला में पानी की सप्लाई कहां से हो रही है लेकिन गृह मंत्री अनिल विज ने पूरी तरह से जानकारी दी कि अंबाला में किस तरह से पानी आ रहा है और कैसे लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने किसानों के लिए मोहरा मंडी पर विकास की बात करते हुए कहा कि उसमें किसानों के लिए रेस्ट हाउस भी प्रोवाइड किया गया है। उन्होंने फुटबॉल स्टेडियम जो इंटरनेशनल स्तर पर बनाया गया है उसके बारे में भी बताया उन्होंने एक-एक कर अंबाला छावनी में जो-जो कार्य करवाएं उसके विकास के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास की राजनीति करती है और आगे भी करती रहेगी। 

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज “विकास तीर्थ यात्रा” कार्यक्रम की शुरुआत अम्बाला छावनी के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस से हज़ारों कार्यकर्ताओं के साथ की और सबसे पहले 1857 क्रांति के शहीदों की याद में बनाए जा रहे शहीद स्मारक का कार्यकर्ताओं के साथ अवलोकन किया और यहां प्रदर्शित होने वाले इतिहास की जानकारी दी, रात्रि में स्मारक कैसा दिखेगा इसकी झलक भी पहली बार दिखाई गई। अनिल विज ने “विकास तीर्थ यात्रा” कार्यक्रम के दूसरे पड़ाव में घसीटपुर स्थित वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट के कार्य का अवलोकन किया और इसकी कार्यप्रणाली की।

अम्बाला छावनी में इस प्लांट के जरिये नहरी पानी सप्लाई एवं अन्य जानकारी कार्यकर्ताओं को दी। इसके बाद अमृतसर दिल्ली हाईवे स्थित अनाज मंडी का दौरा किया। विज ने बताया कि पहले अनाज मंडी छावनी के बीच में थी और अनाज भी नहीं आ पता था। आज बहुत बड़ी मंडी बनकर तैयार है। पहले जितना अनाज छावनी में आता था उतना आज एक दुकान पर आता है। साथ ही जब वह एसडीएम लघु सचिवालय का अवलोकन करने पहुंचे तो वहां उन्होंने देखा की सभी कार्य सकारात्मक रूप से हो रहे है। ऐसे में उन्होंने कहा की अगर वह अंदर जाते है तो काम का फॉलो टूटेगा और काम करने में दिक्क्त होगी इसी को देखते हुए विज ने एसडीएम लघु सचिवालय का अवलोकन बहार से ही किया और अपने अगले पड़ाव के लिए रवाना हो गए। विज ने  “विकास तीर्थ यात्रा” कार्यक्रम के तहत एसडीएम ऑफिस अंबाला कैंट, वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में फीफा अप्रूव्ड फुटबॉल स्टेडियम, जिमनास्टिक हॉल, ऑल वेदर स्विमिंग पूल और स्पोर्ट्स होस्टल, मल्टीलेवल कार पार्किंग, बैंक स्क्वायर एवं शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, फायर ब्रिगेड, सिविल हॉस्पिटल, होम्योपैथिक हॉस्पिटल बब्याल-चंदपुरा पूल, बब्याल स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और नेताजी सुभाष चंद्र बोस पार्क का कार्यकर्ताओं के साथ अवलोकन किया। विज ने जानकारी देते हुए बताया कि अंबाला में जल्द ही हवाई अड्डा बनने वाला है जिसके टेंडर लग चुके है।