हरियाणा में पोर्टल के जादू का कमाल - ओएसडी जवाहर यादव

गरीबों का हक उनके घर पर मिले, अधिकारियों और नेताओं के चक्कर न काटना पड़े इसी सोच के साथ मनोहर लाल ने पोर्टल के माध्यम से सरकार की योजनाओ का जनता को सीधा लाभ देकर पोर्टल की शुरुआत की। लेकिन विपक्ष लगातार पोर्टल के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जमकर विरोध कर रहा है।

गुरुग्राम || हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन ही कांग्रेस की तरफ से पोर्टल का जमकर विरोध हुआ तो वहीं भाजपा सरकार भी पोर्टल के दम पर साढ़े 12 लाख बीपीएल राशन कार्ड बनाकर पोर्टल के जादू का कमाल बता रही है। गुरुग्राम के पालम विहार में हरियाणा सरकार में मनोहर लाल के ओएसडी जवाहर यादव ने अपने आवास पर गरीबो को बीपीएल राशन कार्ड देकर सरकार की योजनाओं के बारे में अवगत कराया। गरीबों का हक उनके घर पर मिले, अधिकारियों और नेताओं के चक्कर न काटना पड़े इसी सोच के साथ मनोहर लाल ने पोर्टल के माध्यम से सरकार की योजनाओ का जनता को सीधा लाभ देकर पोर्टल की शुरुआत की। लेकिन विपक्ष लगातार पोर्टल के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जमकर विरोध कर रहा है।हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ओएसडी जवाहर यादव ने कहां की 2024 में पोर्टल ही कांग्रेस की सरकार नहीं बनने देगा क्योंकि पोर्टल के कारण गरीबों को न्याय मिल रहा है और भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुंगेरीलाल के सपने देख रहे हैं।

वहीं ओएसडी जवाहर यादव ने यह भी कहा कि मनोहर सरकार में परिवार पहचान पत्र के आधार पर न्याय मिलता है। आज परिवार पहचान पत्र के कारण गरीबों को बीपीएल राशन कार्ड का लाभ मिल रहा है। हर महीने ओएसडी जवाहर यादव खुद गरीबों को बीपीएल राशन कार्ड बाँटते हैं ताकि उन्हें किसी नेता या अधिकारी के चक्कर न काटना पड़े। वहीं उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा कांग्रेस की सरकार आने पर छह हज़ार रुपए पेंशन दिए जाने वाले वायदे पर कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दस साल मे मात्र 700 रुपए पेंशन मे बढ़ोतरी की थी। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 9 साल में 1750 रुपए पेंशन मे बढ़ोतरी कर दी है और अब जल्द ही तीन हज़ार रुपए पेंशन कर दी जाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहां कि जिसको जब मौका मिला तब कुछ किया नहीं और अब विपक्ष में रहकर वह इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं।