जींद में धूमधाम से मनाया गया 74वां स्वन्त्रता दिवस समारोह...

जींद में 74 वां स्वन्त्रता दिवस समारोह धूमधाम के साथ मनाया गया मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा सरकार की महिला एंव बाल विकाश राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने परेड का निरीक्षण किया व सलामी ली तथा घ्वजारोहण किया व जिलावासियों के नाम संदेश दिया।

जींद में धूमधाम से मनाया गया 74वां स्वन्त्रता दिवस समारोह...

जींद (परमजीत पंवार) || जींद में 74 वां स्वन्त्रता दिवस समारोह  धूमधाम के साथ मनाया गया  मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा सरकार  की महिला एंव बाल विकाश राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने परेड का निरीक्षण किया व सलामी ली तथा घ्वजारोहण किया व जिलावासियों के नाम संदेश दिया। उन्होंने स्वतन्त्रता समारोह मेें देश के उन जाने अनजाने शहीदों को नमन किया जिनकी बदौलत देश को आजादी मिली।

उन्होने  अपने संबोधन में कहा कि देश को आजाद करवाने वाले शहीदों की गौरव गाथाओं व बलिदानों से इतिहास भरा पड़ा है और इसमें हरियाणा वासियों का विशेष योगदान रहां हैं आज का दिन हमें खुशियां मनाने के साथ-साथ आत्मविश्लेषण करने की भी प्रेरणा देता हैं कि हम शहीदों की आशाओं पर कितना खरा उतरे हैं और उन संकल्पों को याद दिलाता है जिनको पूरा करने के लिए हमारे देश भक्तों ने कुर्बानियां दी हैं हरियाणा के लोगो ने आजादी की लड़ाई में बढ़-चढ कर भाग लिया और आजादी के बाद देश की सीमाओं पर जब भी संकट के बादल मंडराए हरियाणा के वीर सपूतों ने देश की अखडंता को अक्षुण बनाए रखने के लिए तन-मन-धन न्यौछावर कर दिया उन्होने यह भी कहा कि आज हमें आत्ममंथन करना चाहिए कि राष्टृपिता महात्मा गांधी नेताजी सुभाष चन्द्र बोस सरदार पटेल,के सपनों को हम कैसे साकार कर सकते हैं राष्टृ ऋणी है उन स्वन्त्रता सेनानियों तथा शहीदों का जिन्होने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए हैं। कोराना महामारी के चलते सांस्कृतिक एंव अन्य कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया था।