जींद नागरिक अस्पताल को हवा से ऑक्सीजन बनाने की मिली मशीने...

जिला जींद के नागरिक अस्पताल में रोगीयों को अब ऑक्सीजन के लिए परेशान नही होना पड़ेगा इसके लिए प्रदेश मुख्यालय से अत्याधिक नवीनतम तकनीक से मुस्तेद मशाने मुहैया हो गई हैं।

जींद नागरिक अस्पताल को हवा से ऑक्सीजन बनाने की मिली मशीने...

जींद (परमजीत पंवार) || जिला जींद के नागरिक अस्पताल में रोगीयों को अब ऑक्सीजन के लिए परेशान नही होना पड़ेगा इसके लिए प्रदेश मुख्यालय से अत्याधिक नवीनतम तकनीक से मुस्तेद मशाने मुहैया हो गई हैं। यह नवीनतम मशीने हवा से ही ऑक्सीजन बनाने में सक्षम है। इन आधुनिक मशीनों में आक्सीजन के साथ-साथ यह भी विशेषता है कि इन मशीनो में बल्ड प्रेशर क साथ-साथ पल्स रेट का भी दर्शाया जाएगा जिससे रोगीयों के साथ -साथ चिकित्सकों को भी लाभ  मिलेगा उन्हे रोगीयों के बल्ड प्रेशर एंव प्लस रेट को जांचना नही पडे़गा अस्पताल प्रशासन ने आरंभ में इसे  कोरोना वार्ड में लगाया है।

जींद स्वास्थ्य विभाग  के उप सिविल सर्जन डाक्टर गोपाल गोयल ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए बताया कि यह मशीन हवा से ही आक्सीजन बनाती है जिससे काफी लाभ रोगीयों को मिलेगा यह मशीन बिजली से चलती है तथा अब बार-बार यह देखने की जहमत नही उठानी पड़ेगी की ऑक्सीजन समाप्त तो नही हो गई। उप सिविल सर्जन ने बताया कि वायु में 21 प्रतिशत ऑक्सीजन होती है और यह मशीन 90 से 95 प्रतिशत आक्ॅसीजन बना देती है जिससे रोगीयों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होने बताया कि अभी शुरूआत में  इन मशीनो को कोरोना वार्ड के रोगीयों के लिए लगाया गया है। उन्होने बताया कि यह स्वास्थ्य विभाग की बेहतर पहल है।