आज से हरियाणा के अंबाला में "मिशन निरोग अंबाला" की शुरुआत हो गई है।

[ankur kapoor, ambala] हरियाणा के परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने आज अंबाला शहर से 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग नागरिकों के लिए "मिशन निरोग अंबाला" की शुरुआत की।मंत्री असीम गोयल का दावा है कि इस मिशन के तहत जो वरिष्ठ नागरिक उनके कार्यालय में अपना रजिस्ट्रेशन करवाएंगे उन्हें जेनरिक दवाईया बिल्कुल फ्री उपलब्ध करवाई जाएगी। मंत्री ने बताया कि ये दवाएं हर महीने के 1 तारीख को वरिष्ठ नागरिकों को उनके घर पर ही पहुंचाई जाएगी। वहीं मंत्री असीम गोयल ने आज अपनी बेटी के जन्मदिन के अवसर पर 5100 पौधों की छबील भी लगाई। इसके साथ ही अंबाला विधानसभा के अंर्तगत रहने वाले टीबी के मरीजों को फ्री पोषण किट भी वितरित की।

आज से हरियाणा के अंबाला में "मिशन निरोग अंबाला" की शुरुआत हो गई है। यह शुरुआत किसी और ने नहीं बल्कि हरियाणा के परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने की है। बता दें कि इस मिशन के तहत अंबाला शहर विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को जेनरिक दवाएं पूरी तरह फ्री बुजुर्गों के घर पर ही उपलब्ध करवाई जाएगी। इस मिशन की शुरुआत में आज पहले दिन 11 बुजुर्गों का रजिस्ट्रेशन कर उन्हें निशुल्क दवाएं दी गई। मंत्री असीम गोयल ने बताया कि इस योजना के तहत 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों का रजिस्ट्रेशन उनके निवास पर किया जाएगा। जिसमें बुजुर्गों की दवाओं की पूरी प्रिस्क्रिप्शन लेकर जेनरिक दवाएं घर घर पहुंचाई जाएगी। असीम गोयल ने बताया कि रोज़ाना उनके निवास पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी रहेगी। जिन लोगों का रजिस्ट्रेशन महीने की 25 तारीख तक हो जाएगा उन्हें आगामी 1 तारीख से घर पर ही दवा उपलब्ध करवाई जाएगी। 
आज परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल की बेटी अंशिका गोयल का जन्मदिन भी है। इस दिन को भी परिवहन मंत्री असीम गोयल ने अनोखे अंदाज में मनाया। मंत्री असीम गोयल ने अपनी बेटी के जन्मदिन के अवसर पर पौधों की छबील लगाई। जिसके अंतर्गत 5100 पौधे वितरित किए गए। मंत्री असीम गोयल ने बताया कि आज कल पड़ रही भयंकर गर्मी में हर इंसान को पर्यावरण का महत्व समझ आ गया है। उन्होंने कहा कि इस धरती को हरा भरा बनाने के लिए आज पौधों की छबील लगाई गई है। 
इसके साथ साथ अंबाला शहर विधानसभा के अंतर्गत रहने वाले लगभग 192 टीबी के मरीजों के लिए निक्ष्य मित्र मुहिम के तहत निशुल्क पोषण किट भी टीबी मरीजों के परिजनों को वितरित की गई। जानकारी देते हुए असीम गोयल ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के टीबी मुक्त भारत के संकल्प के तहत टीबी मरीजों को जब तक वो ठीक नहीं हो जाते तब तक हर महीने पोषण किट भी पूरी तरह निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी।