प्रदेशभर के नंबरदार अधिकार छीनने सहित कई मांगों को लेकर हुए लामबद्ध, आरपार की लड़ाई का किया ऐलान!

रैली की दौरान तीन जिलों से आए हुए नंबरदारों ने जमकर नारेबाजी कर रोष जताया और अपने हकों के लिए आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया। रैली के दौरान प्रदेश स्तरीय महासम्मेलन आयोजित कर सरकार के खिलाफ बिगुल फूंकने की चेतावनी दी।

चरखी दादरी || नंबरदारों में लंबित मांगों के चलते उनमें सरकार के प्रति रोष बना हुआ है। इसी कड़ी में नंबरदार एसोसिएशन के आह्वान पर बाढ़ड़ा में प्रदेश अध्यक्ष की अगुवाई में भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र की रैली का आयोजन किया। रैली की दौरान तीन जिलों से आए हुए नंबरदारों ने जमकर नारेबाजी कर रोष जताया और अपने हकों के लिए आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया। रैली के दौरान प्रदेश स्तरीय महासम्मेलन आयोजित कर सरकार के खिलाफ बिगुल फूंकने की चेतावनी दी।

रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष जिले सिंह ने कहा कि नंबरदार का पद एक सम्माननीय पद है। वे सरकार व लोगों के बीच कड़ी का काम करते हैं। लेकिन सरकार नंबरदारों को भ्रष्ट बताकर उनके पद को समाप्त करना चाहती है। लेकिन वे इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करंेगे और आरपार की लड़ाई लड़ेगे। जिले सिंह ने कहा कि सरकार ने नंबरदारों की नई नियुक्तियां बंद कर दी है और 60 से 65 साल के नंबरदारों के लिए मेडिकल अनिवार्य व 75 साल के बाद नंबरदारों को पदमुक्त करने का निर्णय लिया है जिससे पूरे प्रदेश के नंबरदारों में रोष में हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने अपने ये निर्णय वापिस नहीं लिए और उनकी मंागें नहीं मानी तो वे सरकार को ही बदल देंगे। सरकार के इस निर्णय के खिलाफ नंबरदार लामबद्ध हो रहे  हैं और लोकसभा स्तर पर रैलियां आयोजित की जा रही हैं जिसकी शुरूआत भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के बाढ़ड़ा से की गई है जिसमें भिवानी, चरखी दादरी व महेंद्रगढ़ जिले के नंबरदार शामिल हुए। इस प्रकार सभी दस लोकसभा क्षेत्रों में रैलियां आयोजित की जाएंगी और उसके बाद एक प्रदेशस्तरीय महासम्मलेन आयोजित किया जाएगा। जिसमें आगामी बड़े आंदोलन की रुपरेखा तैयार कर आरपार की लड़ाई का ऐलान किया जाएगा।