गुरुग्राम में मिट्‌टी तले दबने से 3 महिलाओं की मौत

इसी गांव की रहने वाली 8 महिलाएँ इस जोहड़ की मिट्टी की खुदाई के काम में जुटी थी। वही घटना के बाद से जहाँ गाँव में सन्नाटा पसरा है तो वही गंभीर रूप से घायल महिलाओं के परिजनों उन्हें लेकर गुरुग्राम के सरकारी अस्पताल में पहुंचे है जहाँ सभी की हालत नाज़ुक बताई जा रही है।

गुरुग्राम || साइबर सिटी के पटौदी इलाके में जोहड़ की खुदाई के दौरान मिट्टी के नीचे दबने से 3 महिलाओं की मौत का मामला सामने आया है। जबकि पांच महिलाओं को गंभीर हालत में गुरुग्राम के सरकारी अस्पताल में रैफर किया गया। दरअसल पटौदी के गांव दर्रापुर में मनरेगा के तहत जोहड़ की मिट्टी की खुदाई का काम चल रहा था। जिसमें गांव दर्रापुर की रहने वाली 8 महिलाएं काम कर रही थी।  तभी मिट्टी का एक बड़ा टीला काम कर रही महिलाओं के ऊपर आ गिरा जिसके चलते 45 वर्गीय बिल्लो 55 वर्षीय कोला और 30 वर्षीय प्रियंका की मिट्टी में दबने दम घुटने से मौत हो गयी। 

दरअसल पटौदी के दर्रापुर गाँव मे बरसाती पानी को जमा करने के लिए मनरेगा स्कीम के तहत जोहड़ की मिट्टी की खुदाई का काम जारी था। और इसी गांव की रहने वाली 8 महिलाएँ इस जोहड़ की मिट्टी की खुदाई के काम में जुटी थी। वही घटना के बाद से जहाँ गाँव में सन्नाटा पसरा है तो वही गंभीर रूप से घायल महिलाओं के परिजनों उन्हें लेकर गुरुग्राम के सरकारी अस्पताल में पहुंचे है जहाँ सभी की हालत नाज़ुक बताई जा रही है। बहरहाल मौके पर पहुंची गुरुग्राम पुलिस ने तीनों महिलाओं के शवों को कब्ज़े में ले मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी है। इस मामले में प्रत्यक्षदर्शी की माने तो सुबह 10:15 के करीब यह हादसा सामने हुआ था।  जब गांव की रहने वाली महिलाएं जौहड़ की खुदाई में जुटी थी और मिट्टी के बड़े टीले के ढहने से उसकी चपेट में आ गयी थी।