फसलों का एमएसपी गारंटी को लेकर किसानों के पक्ष में उतरी फोगाट खाप

मीटिंग में खाप ने शाहबाद में किसानों के साथ हुई ज्यादती व दर्ज मुकदमों को लेकर निंदा प्रस्ताव पास किया गया। खाप ने स्पष्ट किया कि किसानों के साथ हरियाणा की पंचायत खापें भी एकजुट हैं। अगर जरूरत पड़ी तो एक काल पर पंचायत खापें किसानों के आंदोलन को लेकर कूच करने को तैयार हैं।

चरखी दादरी || सूरजमुखी सहित अन्य फसलों का एमएसी गारंटी को लेकर कुरुक्षेत्र में हाईवे पर बैठे किसानों के समर्थन में फोगाट खाप भी उतर गई है। खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में पदाधिकारियों की आपातकालीन मीटिंग बुलाई और किसानों की मांगों को लेकर मंथन किया गया। इस दौरान खाप ने सरकार को चेतावनी दी कि वह किसानों को अकेला ना समझे हरियाणा की खाप पंचायतें एक काल पर किसानों के समर्थन में कूच करने को तैयार हैं। दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फोगाट खाप के पदाधिकारियों की मीटिंग का आयोजन खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में किया गया। मीटिंग में खाप ने शाहबाद में किसानों के साथ हुई ज्यादती व दर्ज मुकदमों को लेकर निंदा प्रस्ताव पास किया गया। खाप ने स्पष्ट किया कि किसानों के साथ हरियाणा की पंचायत खापें भी एकजुट हैं। अगर जरूरत पड़ी तो एक काल पर पंचायत खापें किसानों के आंदोलन को लेकर कूच करने को तैयार हैं।

खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि किसान आंदोलन की तर्ज पर फिर से आंदोलन शुरू हो सकता है। सरकार का किसानों के प्रति अड़ियल रवैया रहा तो पंचायत खापें मैदान में उतरेंगी। कहा कि या तो सरकार किसानों की मांगों को पूरा करें और फसलों की एमएसपी गारंटी कानून लाये वरना पूरे हरियाणा की खापें बड़ा आंदोलन को तैयार किसी भी समय मैदान में आने को तैयार हैं।