25 साल में देश बनेगा सोने की चिड़िया- राव इंद्रजीत सिंह

प्रधानमंत्री रोजगार मेले के अंतर्गत 11वां रोजगार मेला लगाया गया है, जिसमें इतनी बड़ी संख्या में युवाओं को तमाम सरकारी विभागों में नियुक्ति पत्र दिए गए। देश कि युवाशक्ति सौभाग्यशाली है कि उन्हें प्रेरणा देने के लिए नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री मिला है।

गुरुग्राम || प्रधानमंत्री रोजगार मेले के अंतर्गत गुड़गांव में भी रोजगार मेला लगाया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने शिरकत की। इस अवसर पर 223 से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे गए। प्रधानमंत्री रोजगार मेला के तहत आज देश भर में करीब 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। पूरे देश भर में करीब 34 जगहों पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसी कड़ी में हरियाणा के गुड़गांव में रोजगार मेला लगाया गया। गुड़गांव के अप्रैल हाउस में आयोजित पीएनबी बैंक द्वारा रोजगार मेले में करीब 223 से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह द्वारा दिए गए। इस मौके पर राव इंद्रजीत सिंह ने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले युवाओं और उनके परिवार को शुभकमनाएं दी।
आज देश अमृत काल मना रहा है। इस अमृत काल के जब 100 साल पूरे होंगे तो भारत सोने की चिड़िया बनेगा। साथ ही जब देश आजादी के 100 साल मनाएगा तो भारत दुनिया में नंबर वन होगा। गुड़गांव में लगाए गए इस रोजगार मेले में इन सभी युवाओं की नियुक्ति की गई है। प्रधानमंत्री रोजगार मेले के अंतर्गत 11वां रोजगार मेला लगाया गया है, जिसमें इतनी बड़ी संख्या में युवाओं को तमाम सरकारी विभागों में नियुक्ति पत्र दिए गए। देश कि युवाशक्ति सौभाग्यशाली है कि उन्हें प्रेरणा देने के लिए नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री मिला है। ऐसे में आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर चुके हमारे देश को निरंतर उन्नति के पथ पर अग्रसर रखने के लिए हमें आने वाले 25 वर्षो पर अपनी शक्ति और सामर्थ्य को केंद्रित करना है।

राव ने भारत की गौरवशाली यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि विश्व में हम सबसे पुरानी सभ्यता हैं। उन्होंने आजादी के बाद के 75 वर्षों का जिक्र करते हुए कहा कि जिस देश में सुई भी बाहर से बनकर आती थी आज वह देश अपनी-अपनी युवाशक्ति के बल पर अंतरिक्ष में अपने साथ-साथ अन्य देशों के सैटेलाइट को भी लांच कर रहा है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब हम अमेरिका से गेहूं निर्यात करना पड़ता था लेकिन आज हमारे देश के कमेरे वर्ग यानी किसानों की अथक मेहनत से देश के अन्न भंडार भरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री की दूरदृष्टी व किसानों की मेहनत का ही फल है कि कोरोना काल से लगातार देश की 70 प्रतिशत आबादी को निःशुल्क अनाज उपलब्ध कराया जा रहा है।