भिवानी में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आज

भिवानी, पिछड़ा वर्ग द्वारा 18 दिसंबर को यहां हुडा पार्क के सामने आयोजित किए जाने वाले पिछड़ा वर्ग सम्मेलन की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

भिवानी में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आज

Bhiwani || Aditya kumar || पिछड़ा वर्ग द्वारा 18 दिसंबर को यहां हुडा पार्क के सामने आयोजित किए जाने वाले पिछड़ा वर्ग सम्मेलन की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस सम्मेलन में जिला भर से भारी संख्या में लोग भाग लेंगे। सम्मेलन में पिछड़ा वर्ग की अनेक मांगों व मुद्दों को प्रमुखता से उठाया जाएगा। यह बात पिछड़ा वर्ग के नेता एवं पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला ने शनिवार को यहां रोहतक रोड़ स्थित पिछड़ा वर्ग के नेता प्रदीप गुलिया के फार्म पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा। 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग के लोग ही सरकार बनाते व गिराते हैं। पिछड़ा वर्ग के लोग जब कांग्रेस के साथ थे तो हरियाणा व केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनी जब पिछड़ा वर्ग के लोग भाजपा के साथ आ गए तो केन्द्र व हरियाणा में भाजपा की सरकार बनी। उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल की सरकार हो उसकी जिम्मेवारी व कत्र्तव्य बनता है कि वह दबे कुचले वर्गों के उत्थान के लिए काम करे। लेकिन भाजपा सरकार ने न केवल पिछड़ा वर्ग बल्कि एससी समाज के साथ भी धोखा किया है। इसका उदाहरण हरियाणा कोशल रोजगार विकास निगम में एससी व बीसी को आरक्षण नहीं देना है। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष प्रदेश की सरकार को सत्ता में आए 9 वर्ष हो जाएंगे। वे अपनी मांगों के बारे में भाजपा सरकार को अवगत करवाएंगे। इसके बावजूद भी अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे विपक्ष के नेता से मिलेंगे तथा अपनी बात रखेंगे। उन्होंने कहा कि अगले साल हिसार में प्रदेश स्तरीय एक बड़ी रैली आयोजित की जाएगी।

 इस मौके पर प्रदीप गुलिया ने कहा कि सम्मेलन की सफलता के लिए पिछड़ा वर्ग के नेता जिला के 100 गांवों का दौरा कर चुके हैं। सम्मेलन को लेकर पिछड़ा वर्ग के लोगों में भारी जोश है। यह सम्मेलन ऐतिहासिक होगा जोकि पिछड़ा वर्ग को एक नई दिशा व दशा देगा। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन के माध्यम से पिछड़ा वर्ग की सभी मांगे सरकार के समक्ष रखी जाएंगी।अब पिछड़ा वर्ग के लोग अपनी मांगों व अधिकारों को लेकर जागरूक हो चुके हैं।