कई सालो बाद पड़ी ऐसी भीषण गर्मी

[ankur kapoor, ambala] कई सालो बाद पड़ी ऐसी भीषण गर्मी ने पिछले कई सालो के रिकार्ड तोड़ दिए है लोग गर्मी से त्राहिमाम त्राहिमाम कर रहे है ऐसे में लोग केवल पानी पीकर ही प्यास बुझा रहे है और अगर ठंडा पानी मिल जाए तो लोगो को काफी राहत मिलती है ! हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने बसों में यात्रियों को ठंडा पानी का कैम्पर रखने का सभी जीएम को आदेश जारी कर दिए है और आज सभी बसों में लोगो को बसों में ही ठन्डे पानी की सुविधा मिलने लगी है जिसका लोगो ने भरपूर स्वागत किया ! इस सुविधा से जहाँ बस ड्राइवर को कई बार सवारी के कहने से पीने के पानी के लिए बस रोकनी पडती थी वही यात्रियों को भी कई बार महंगी पानी की बोतल खरीदनी पडती थी !

हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने भीषण गर्मी को देखते हुए हरियाणा की सभी बसों में ठन्डे पानी का कैम्पर रखने के आदेश सभी जीएम रोडवेज को दिए है जिस पर अमल करते हुए आज से हरियाणा रोडवेज की सभी बसों में यात्रीयों को ठंडा पानी मिला शुरू हो गया है ! रोडवेज के ड्राइवरो ने बसों में ठन्डे पानी का कैम्पर रखना शुरू कर दिया है ! अंबाला डिपो की बसों में भी ड्राइवरो ने ठन्डे पानी का कैम्पर रखना शुरू कर दिया है !  बस ड्राइवर ने बताया कि कल ही घोषणा हुई थी कि सभी बसों में ठन्डे पानी के कैम्पर रखे जायेंगे और सभी वर्कशॉप से बस को ठन्डे पानी का कैम्पर देकर भेजा जा रहा है ! उन्होंने कहा कि अगर पानी खत्म हो जाता है तो रास्ते में कही से भी भर लेंगे ! उन्होंने कहा कि इस कैम्पर से बस भी लेट नही होंगी क्योंकि सवारिया अधिक गर्मी के पीने के कारण बस रुकवा देते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि अब ठंडा पानी बस में ही मिल जायेगा ! बस कंडक्टर ने बताया कि इस सुविधा से लोग महंगी पानी की बोतल भी खरीदने से बच जायेंग|
वही बस स्टैंड पर लोगो को वाटर कूलर पर भीड़ में पानी पीते देखा  क्योंकि भीषण गर्मी में बार बार प्यास लगती है  ! परिवहन मंत्री के कल के आदेश के बाद आज से ही ठंडा पानी बस में मिलना शुरू हो गया है बस में भी रखे कैम्पर में लोगो को पानी पीते हुए देखा गया  ! लोगो का कहना है कि वे इस सुविधा से काफी खुश है क्योंकि इतनी गर्मी में बार बार पानी कि जरूरत पडती है जिस कार उन्हें महँगी पानी की बोतल लेनी पडती है लेकिन अब पीने के पानी की सुविधा यही उपलब्ध है ये हरियाणा सरकार का एक अच्छा फैसला है !