गुरुग्राम में फिर सामने आया पिटबुल और पाकिस्तानी बुली कुत्तों का खौफनाक

कुत्तों के झुंड से गाय को बहुत बचाने की कोशिश की लेकिन इन खतरनाक नस्ल के कुत्तों ने गाय को नोच-नोच कर गाय का पेट फाड़ डाला जिसके चलते गाय की दर्दनाक मौत हो गई। मामले के प्रत्यक्षदर्शी कुलदीप की माने तो नेपाल सिंह ने पिटबुल और पाकिस्तानी बुल्ली जैसे खतरनाक नस्ल के कुत्ते पाल रखे है जिससे ग्रामीणों की जान को भी खतरा बढ़ता जा रहा है।

गुरुग्राम || साइबर सिटी के भोंडसी थाना क्षेत्र में पिटबुल और पाकिस्तानी बुल्ली कुत्तों के झुंड ने खेतों से जाती गाय पर हमला कर दिया। जिसके चलते गाय की दर्दनाक मौत हो गई। घटना के प्रत्यक्षदर्शी कुलदीप की माने तो मामला 26 जून सुबह का है जब हरिंदर उर्फ़ काला जिसकी गाय जंगल में चरने के लिए गई थी और जब वापिस लौट रही थी तो उसकी गाय नेपाल सिंह के खेतों के पास से होकर गुजरी थी तो बस यही बात नेपाल को नागवार गुजरी और नेपाल ने अपने पिटबुल पाकिस्तानी बुल्ली और एक अन्य कुत्ते को गाय पर हमला करने के लिए हुश्श किया बस फिर क्या था देखते ही देखते तीन से चार कुत्तों ने गया को नोच-नोच कर मार डाला। हमने कुत्तों के झुंड से गाय को बहुत बचाने की कोशिश की लेकिन इन खतरनाक नस्ल के कुत्तों ने गाय को नोच-नोच कर गाय का पेट फाड़ डाला जिसके चलते गाय की दर्दनाक मौत हो गई। मामले के प्रत्यक्षदर्शी कुलदीप की माने तो नेपाल सिंह ने पिटबुल और पाकिस्तानी बुल्ली जैसे खतरनाक नस्ल के कुत्ते पाल रखे है जिससे ग्रामीणों की जान को भी खतरा बढ़ता जा रहा है। वहीं कुलदीप की शिकायत पर भोंडसी थाने में नेपाल सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 429 के तहत मामला दर्ज कर मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी गयी है। 
दरअसल खतरनाक किस्म की नस्ल के कुत्तों को पालने पर दुनिया भर के कई देशों में प्रतिवंध है और भारत में भी खतरनाक कुत्तों को पालने पर और उनके रजिस्ट्रेशन करने को लेकर तमामं तरह के नियम तो बनाये जा रहे है लेकिन बावजूद इसके इस तरह की हमलों की खबरे सामने आती रहती है। इससे पहले सिविल लाइन्स इलाके में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी। जबकि मेड पर जर्मन शेफर्ड कुत्ते के हमला कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया था।