38वीं वार्षिक आम सभा का आयोजन भिवानी केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड में किया गया

बैंक द्वारा सुरक्षा बीमा योजना के अन्तर्गत 29886 खाते एवं जीवन ज्योति बीमा योजना के अन्तर्गत 13013 व अटल पेंशन योजना के तहत 1125 खाताधारकों का बीमा किया गया है।

भिवानी ||  केन्द्रीय सहकारी बैंक लि. भिवानी के सभागार में 38वीं आम सभा की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य अतिथि के तौर पर  सांसद धर्मबीर सिंह व विशिष्ट अतिथि के तौर पर हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ.  वी.पी. यादव उपस्थित रहे।  बैठक में बैंक के महाप्रबंधक ने वर्ष 2022 -23 की वार्षिक रिपोर्ट, बैंक की बैलेंस शीट बैठक में रखी जिसको सभी उपस्थित सदस्य समितियों के प्रतिनिधियों ने निदेशक मंडल की उपस्थिति में आम सभा की बैठक में पारित कर दिया तथा बैंक के महाप्रबंधक ने आगामी वित्त वर्ष के दौरान बैंक द्वारा दी जाने वाली योजनाओं विशेष रूप से महिलाओं के आत्मनिर्भर बनाने के बारे संयुक्त देयता समूहों के गठन करके बैंक द्वारा दिये जाने वाले ऋणों की जानकारी दी। 
इस अवसर पर उन्होंने बताया कि बैंक ने 835 जेएलजी पारित करके महिलाओं को 1670.00 लाख रुपये का ऋण दिया है तथा चालू वर्ष में 500 जेएलजी का गठन और किया जा रहा है इससे कुल 4000 महिलायें लाभान्वित होंगी। बैंक द्वारा सुरक्षा बीमा योजना के अन्तर्गत 29886 खाते एवं जीवन ज्योति बीमा योजना के अन्तर्गत 13013 व अटल पेंशन योजना के तहत 1125 खाताधारकों का बीमा किया गया है।

बैठक में मुख्य अतिथि सांसद धर्मवीर सिंह ने महिलाओं को जेएलजी के माध्यम से दिये जाने वाले ऋणों की सराहना की तथा पैक्सों को अधिक सुदृढ बनाने पर जोर दिया ताकि ग्राम स्तर पर अपने सदस्यों को सभी बैंकिंग व भारत सरकार व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके। सांसद ने बताया कि पैक्स के सदस्यों के साथ बैंक के अधिकारीगण पैक्स को मजबूत करने के लिए मासिक तौर पर एक बैठक का आयोजन करें ताकि पैक्सों को सुदृढ़ किया जा सके।