हरियाणवी लोक गायक कलाकार राकेश श्योराण पर फायरिंग, बाल-बाल बची ।

हरियाणवी लोक गायक कलाकार राकेश श्योराण पर फायरिंग, बाल-बाल बची ।

Charkhi Dadri || Pradeep Sahu || हरियाणवी लोक गायक कलाकार राकेश श्योराण व उसके भाई पर पिस्टल लेकर पहुंचे दो युवकों ने फायरिंग करने का मामला सामने आया है। हालांकि फायरिंग में महिला कलाकार व उसके भाई बाल-बाल बच गए। फायरिंग के बाद दोनों युवक हवा में पिस्टल लहराते हुए फरार हो गए। पुलिस ने मौका मुआयना करते हुए जांच की और कलाकार की शिकायत पर दो नामजद युवकों के खिलाफ हत्या प्रयास सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

बाढड़ा कस्बे के गांव चांदवास निवासी महिला लोक गायक कलाकार दादरी के भिवानी रोड स्थित चरखी पावर के समीप रात्री जागरण में कार्यक्रम पेश करने पहुंची थी। देर रात करीब एक बजे वह अपना कार्यक्रम पेश करने के बाद पास ही खड़ी अपनी गाड़ी में भाई के पास पहुंची। इसी दौरान उनके पास दो युवक आए और गालियां देते हुए कलाकार राकेश श्योराण व उसके भाई राजेश पर अचानक फायरिंग कर दी। फायरिंग में महिला कलाकार व उसका भाई बाल-बाल बच गया। फायरिंग के बाद जागरण में भगदड़ मच गई। वहीं सूचना मिलने पर सदर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। पुलिस ने कलाकार राकेश श्योराण की शिकायत पर गांव खेड़ी बूरा निवासी कालिया व झज्जर के गांव माजरा निवासी जंडर के खिलाफ हत्या प्रयास सहित कई धाराओं के तहत केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि राकेश श्योराण प्रसिद्ध लोक कलाकार हैं और उनका कुछ दिन पहले ही लाख टके का बिजना री... एलबम रिलीज हुई है। राकेश श्योराण किसान आंदोलन व जाट आरक्षण के दौरान भी चर्चा में आई थी। उन्होंने धरना-प्रदर्शनों में हरियाणवी गानों व देशभक्ति के गाने प्रस्तुत करते हुए काफी वाह-वाही लूटी थी। इस हादसे के बाद से कलाकार राकेश श्योराण काफी डरी हुई हैं। कलाकार राकेश श्योराण ने बताया कि जागरण कार्यक्रम में कई बार हवाई फायरिंग हुई थी। कई कलाकारों के साथ फायरिंग करने वालों में गलत बर्ताव भी किया। कहा कि समाज में बेटियां ही सुरक्षित नहीं तो आम आदमी कैसे सुरक्षित रहेगा। समाज को भी कलाकारों का साथ देना चाहिए और ऐसे करने वालों पर सख्त कार्रवाई हो। राकेश श्योराण ने कलाकारों पर हो रहे हमलों को लेकर कहा कि जिस तरह से कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई, उनके साथ भी ऐसी घटना घट सकती थी। वहीं डीएसपी हैडक्वार्टर वीरेंद्र श्योराण ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और मुआयना किया था। शिकायत के आधार पर पुलिस ने खेड़ी बूरा निवासी कालिया व झज्जर के माजरा निवासी जंडर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें फील्ड में लगा दी हैं और जल्द आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे।