मांगों को लेकर आशा वर्कर्स हड़ताल पर, धरना देकर रोष जताया...

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आशा वर्कर्स नेे सोमवार से चार दिवसीय हड़ताल शुरू कर दी है। इस दौरान उन्होंने अपना कार्य छोडक़र दादरी के सिविल अस्पताल में धरना दिया

मांगों को लेकर आशा वर्कर्स हड़ताल पर, धरना देकर रोष जताया...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आशा वर्कर्स नेे सोमवार से चार दिवसीय हड़ताल शुरू कर दी है। इस दौरान उन्होंने अपना कार्य छोडक़र दादरी के सिविल अस्पताल में धरना दिया और रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाया।

प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेश भैरवी व जिलाध्यक्ष प्रेमवती देवी की अध्यक्षता में आशा वर्करों ने हड़ताल शुरू करते हुए अपनी मांगों व समस्याओं को लेकर सिविल अस्पताल में रोष प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि मांगों को लेकर सरकर से सहमती होने के बाद भी पूरी नहीं की गई। उनकी मांगों में मुख्य रूप से कोविड-19 में काम कर रही आशाओं को जोखिम भत्ते के तौर पर 4 हजार रुपए देनेन, गंभीर रूप से बीमार एवं दुर्घटना के शिकार आशाओं को सरकार के पैनल अस्पतालों में इलाज की सुविधा देने, समुदायिक स्तर पर स्थाई कर्मचारी बनाने, जब तक पक्का कर्मचारी नहीं बनाया जाता तब तक हरियाणा सरकार का न्यूनतम वेतन दिया देने सहित 6 सूत्रीय मांगें हैं। अगर सरकार ने उनकी मांगों पर विचार नहीं किया तो हड़ताल अनिश्चितकालीन शुरू करते हुए बड़ा आंदोलन करेंगे। आशा वर्करों की हड़ताल को विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने भी समर्थन दिया। प्रदर्शन के बाद आशा वर्करों ने सीएम व राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा।