अंबाला में किसानों ने दी पूरा शहर जाम करने की चेतावनी...

अंबाला में लगातार चौथे दिन जारी है किसानों का धरना , आज किसानों ने सरकार को दी पूरा अंबाला जाम करने की चेतावनी , किसानों ने आज गुस्से में जड़ा गेट पास कार्यालय पर ताला , मार्किट कमेटी अधिकारीयों के साथ हुई किसानों की नोक-झोंक , किसानों का आरोप , पोर्टल के नाम पर परेशान कर रही है सरकार।

अंबाला में किसानों ने दी पूरा शहर जाम करने की चेतावनी...

अम्बाला (अंकुर कपूर) || अंबाला-हिसार हाइवे पर धरना दे रहे किसानों का धरना आज लगातार चौथे दिन भी जारी है। किसानों का आरोप है कि अंबाला की मंडी में आज तक धान की फसल की खरीद सुचारु रूप से शुरू नहीं की गई।ऐसे में अब किसान सरकार को पूरा अंबाला जाम करने की चेतावनी दे रहे हैं। वहीं आज गुस्साए किसानों की मार्किट कमेटी के अधिकारीयों से भी बहस होती दिखाई दी। किसानों का आरोप है कि जिस पोर्टल के जरिये किसान की फसल खरीदने की बाद कही जा रही है उसका कृषि कानून में कहीं जिक्र नहीं है।

धान की खरीद शुरू न होने की वजह से अब किसानों का गुस्सा बढ़ता जा है। अंबाला में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसानों का धरना आज चौथे दिन भी जारी रहा। आज धरने के चौथे दिन जब किसान मार्किट कमेटी कार्यालय में गेट पास कटवाने पहुंचे तो सर्वर डाउन होने की वजह से किसानों के गेट पास नहीं काटे गए , जिससे किसानों के सब्र का बाँध टूट गया और किसानों ने गेट पास कार्यालय पर ताला जड़ दिया। जिसके बाद मार्किट कमेटी के अधिकारीयों और किसानों के बीच हल्की नोक-झोंक भी हुई। ऐसे में अब किसानों ने सरकार को पूरा अंबाला जाम करने की चेतावनी दे डाली है। किसानों ने बताया कि मंडी में सिर्फ एक दिन धान की खरीद कुछ देर के लिए शुरू की गई थी , लेकिन वो भी बंद हो गई।

किसानों का कहना है कि मंडियों में जिस पोर्टल और गेट पास सिस्टम की बात कही जा रही है उसका नए कृषि कानून में कोई जिक्र नहीं है। ये सिर्फ किसान को परेशान करने का तरीका है इस पोर्टल के अनुसार किसान अपनी फसल मंडी में नहीं ला सकता। वहीँ किसानों और अधिकारीयों के बीच माहौल खराब न हो इसके लिए मौके पर पुलिस भी तैनात की गई है। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारीयों की मानें तो किसानों को समझा कर कार्यालय का ताला खुलवा दिया गया है और स्थिति पूरी तरह से काबू में है।