आढ़तियों ने आरटीए विभाग पर लगाए गंभीर आरोप

उन्होंने कहा कि आज  विभाग की टीम द्वारा आढ़तियों के साथ बदतमीजी की गई। उन्होंने गुंडा बदमाश बताया गया। जबकि हम मेहनत करने वाले लोग हैं। बड़े-बड़े ओवरलोड वाहन सड़कों पर घूम रहे हैं लेकिन हमें ही परेशान किया जाता है। हंगामे के बाद सभी आढ़ती ईकट्ठा होकर अर्जुन नगर पुलिस चौकी में शिकायत देने पहुंचे। वहीं इस पूरे मामले में आरटीए विभाग के अधिकारी का कहना है कि इन लोगों के द्वारा ट्रैक्टर ट्रॉली का कमर्शियल इस्तेमाल किया जाता है और कोई टैक्स भी नहीं दिया जाता। उन्होंने कहा कि ओवरलोड वाहन पर लगातार आरटीए विभाग द्वारा कार्रवाई की जाती है चाहे वह बड़े वाहन हो या ट्रैक्टर ट्रॉली हो।

यमुनानगर || आरटीए विभाग द्वारा चेकिंग के दौरान दो ट्रैक्टर ट्राली रोके जाने के बाद आढ़तियों ने जमकर हंगामा किया। वहीं आरटीए विभाग की टीम का घेराव कर उन्हें एक घँटे तक वहीं रोके रखा और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। आढ़तियों ने इस दौरान आरटीए  विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग की चेकिंग करने वाली टीम आढ़तियों को बेवजह परेशान करती है वाहनों को रोका जाता है और पैसे की मांग की जाती है। उन्होंने कहा कि आज  विभाग की टीम द्वारा आढ़तियों के साथ बदतमीजी की गई। उन्होंने गुंडा बदमाश बताया गया। जबकि हम मेहनत करने वाले लोग हैं। बड़े-बड़े ओवरलोड वाहन सड़कों पर घूम रहे हैं लेकिन हमें ही परेशान किया जाता है। हंगामे के बाद सभी आढ़ती ईकट्ठा होकर अर्जुन नगर पुलिस चौकी में शिकायत देने पहुंचे। वहीं इस पूरे मामले में आरटीए विभाग के अधिकारी का कहना है कि इन लोगों के द्वारा ट्रैक्टर ट्रॉली का कमर्शियल इस्तेमाल किया जाता है और कोई टैक्स भी नहीं दिया जाता। उन्होंने कहा कि ओवरलोड वाहन पर लगातार आरटीए विभाग द्वारा कार्रवाई की जाती है चाहे वह बड़े वाहन हो या ट्रैक्टर ट्रॉली हो। जब भी विभाग की तरफ से चालान या कोई कार्रवाई की जाती है तब इस तरीके के आरोप विभाग पर लगाए जाते हैं जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। वहीं विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उनकी टीम को काफी देर वहां रोक कर टीम के साथ दुर्व्यवहार किया गया।

यमुनानगर के जगाधरी में आज तड़के जब लोग नींद के आगोश से बाहर आ ही रहे थे तब रोजी-रोटी के लिए अलसुबह मंडी में पहुंचने वाले आढतियो का गुस्सा फूट पड़ा। आढ़तियों का कहना था कि वह मेहनत से अपने कार्य को अंजाम दे रहे हैं लेकिन आरटीए विभाग के कर्मचारी किसी ना किसी बहाने से उन्हें तंग करते रहते हैं उन्होंने आरोप लगाया कि तंग करने का कारण आढतियों से सुविधा शुल्क लेना होता है। उनका यह भी आरोप था कि जो बड़े-बड़े ट्राले या डंपर जहां से गुजरते हैं उन्हें विभागीय अधिकारी कभी नहीं रोकते लेकिन मंडी में आने वाली किसानों की ट्रालियां उनके निशाने पर रहती हैं। जिससे उनकी रोजी-रोटी प्रभावित होती है। गुस्साए लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की इसके पश्चात दोनों पक्षों को अर्जुन नगर चौकी में बातचीत के लिए बुलाया गया। वह इस मामले में आरटीए विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उनके द्वारा लगातार ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई की जाती है और यह लोग भी ट्रैक्टर ट्रॉली का कमर्शियल इस्तेमाल करते हैं और जब उनके वाहनों में ओवरलोड होता है तो इनके भी चालान किए जाते हैं इसी बात को लेकर आज हंगामा किया गया जबकि विभाग द्वारा किसी को कोई परेशान नहीं किया गया। जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वह गलत है जबकि टीम द्वारा जो ट्रैक्टर ट्रॉली रखी गई थी उसको इन लोगों द्वारा वहां से हटा कर भगा दिया गया था। आज के इस पूरे मामले की जानकारी हम अपने उच्च अधिकारियों को देंगे। अब देखना होगा इस मामले में क्या सच्चाई निकल कर आती है और कैसे यह मामला सुलझेगा। क्योंकि दोनों तरफ ही एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं।