गुरुग्राम में सामान के साथ लोगों की सुरक्षा चोरी कर रहे डिलीवरी ब्वॉय

दो युवक फ्रेस्को सोसाइटी की टावर-14 की छठी मंजिल पर बने स्टोर रूम में रखे फायर फाइटिंग सिस्टम के पाइप से होज क्लैंप काट रहा है। इस पर गार्ड ने उसे काबू कर लिया। तभी आरोपी का दूसरा साथी दरवाजे के पीछे से बाहर निकल आया और गार्ड पर हमला करते हुए उसकी गर्दन पर चाकू लगा दिया जिसके बाद उन्होंने गार्ड की पिटाई कर दी और मौके से फरार हो गए। हालांकि घायल गार्ड ने सोसाइटी के अन्य गार्डों को सूचना दी और आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह फरार हो गए।

गुरुग्राम || साइबर सिटी गुरुग्राम में चोरी की एक सनसनी खेज वारदात सामने आई है। हाईराइज बिल्डिंग में डिलीवरी के लिए आने वाले ब्वॉय सुरक्षा में सेंध लगा फरार हो रहे है। हालांकि पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। दरअसल मामला सेक्टर-50 थाना एरिया की निरवाणा कंट्री की फ्रेस्को टावर में सामने आया है। जहां डिलीवरी ब्वॉय सोसाइटी में लगे फायर फाइटिंग सिस्टम के होज क्लैंप चोरी कर ले जा रहे हैं। हालांकि पीतल के बने इन होज क्लैंप की कीमत एक हजार से 5000 रुपए तक है, लेकिन इनकी चोरी होने से सोसाइटी में रहने वाले हजारों परिवारों की सुरक्षा खतरे में पड़ रही है।अगर सोसाइटी में आग लगने जैसी घटना हो जाए तो उसे नियंत्रण करने के लिए बनाए गए फायर फाइटिंग सिस्टम इन होज क्लैंप के अभाव में महज दिखावा बन कर रह जाएंगे। इसे चोरी करने वाले दो डिलीवरी ब्वॉय को जब सोसाइटी के एक बहादुर सिक्योरिटी गार्ड ने रंगे हाथ पकड़ लिया तो आरोपियों ने सिक्योरिटी गार्ड पर चाकू से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए।

दरअसल, पिछले कई दिनों से लगातार सोसाइटी में होज क्लैंप चोरी होने की घटनाएं हो रही थी। एक सप्ताह से सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड द्वारा लगातार टावर में प्रत्येक एक घंटे में जांच की जा रही थी। इस दौरान पाया गया कि दो युवक फ्रेस्को सोसाइटी की टावर-14 की छठी मंजिल पर बने स्टोर रूम में रखे फायर फाइटिंग सिस्टम के पाइप से होज क्लैंप काट रहा है। इस पर गार्ड ने उसे काबू कर लिया। तभी आरोपी का दूसरा साथी दरवाजे के पीछे से बाहर निकल आया और गार्ड पर हमला करते हुए उसकी गर्दन पर चाकू लगा दिया जिसके बाद उन्होंने गार्ड की पिटाई कर दी और मौके से फरार हो गए। हालांकि घायल गार्ड ने सोसाइटी के अन्य गार्डों को सूचना दी और आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह फरार हो गए।

सुरक्षाकर्मियों की मानें तो आरोपी स्कूटी से सोसाइटी के टावर-15 में मछलियों का खाना डिलीवरी करने के लिए आए थे। इस दौरान उनकी सोसाइटी के सुरक्षाकर्मी ने फोटो खींचने के साथ ही उनकी स्कूटी का नंबर सोसाइटी के विजिटर सॉफ्टवेयर में अपडेट किया था जिसके बाद इनकी पहचान हो गई। सोसाइटी में प्रवेश करते वक्त आरोपियों ने अपना नाम सन्नी और करण बताया था। फिलहाल मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस तो दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी होना बकाया है। सोसाइटी आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों की मानें तो यह केवल एक सोसाइटी की घटना नहीं है बल्कि यह लंबे समय से एक गिरोह चला आ रहा है जो गुड़गांव की कई अन्य सोसाइटियों में भी इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। कहने को तो यह आरोपी महज एक से पांच हजार रुपए का होज क्लैंप चोरी कर रहे थे, लेकिन इसके कारण लोगों की अनमोल जिंदगी को खतरे में डाल रहे थे।