अमोनिया गैस लीक मामला: झज्जर में कत्था फैक्ट्री से खाली हुई अमोनिया गैस...

झज्जर की कत्था फैक्ट्री से अमोनिया गैस को निकाल दिया गया है। अमोनिया गैस सिलेंडर में भरकर उसे वापस कंपनी में भेज दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार अब फैक्ट्री में अमोनिया गैस नहीं बची है..टोटल 30 किलो गैस बची हुई थी जिसे अब निकालकर कम्पनी में भेज दिया गया है।

अमोनिया गैस लीक मामला: झज्जर में कत्था फैक्ट्री से खाली हुई अमोनिया गैस...
Jhajjar (Yogender Saini) || झज्जर की कत्था फैक्ट्री से अमोनिया गैस को निकाल दिया गया है। अमोनिया गैस सिलेंडर में भरकर उसे वापस कंपनी में भेज दिया गया है।  अधिकारियों के अनुसार अब फैक्ट्री में अमोनिया गैस नहीं बची है..टोटल 30 किलो गैस बची हुई थी जिसे अब निकालकर कम्पनी में भेज दिया गया है।  आपको बता दें कि मंगलवार सुबह 11:00 बजे से लेकर रात 11:00 बजे तक एक्सपर्ट के माध्यम से अमोनिया गैस के सिलेंडर को खाली कर उन्हें वापस अमोनिया गैस की कंपनी में भेजा गया। सुबह ही अधिकारियों की एक टीम फैक्ट्री में पहुंची और सील फैक्ट्री को डीसी से परमिशन लेकर अमोनिया गैस खाली कराने के लिए खुलवाया। करीब 12 घंटे तक एक्सपर्ट की टीम बुलाकर गैस को खाली कराया साथ ही पाइपों में बची हुई एक्स्ट्रा गैस को डिस्ट्रॉय भी कराया।

अधिकारियों का कहना था कि अब फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव नहीं होगा क्योंकि अब फेक्टरी से सारी गैस वापस भरकर फैक्ट्री भेज दी गई है। 
इस दौरान झज्जर एसडीम रविंद्र कुमार, तहसीलदार व अन्य अधिकारी के साथ-साथ एक्सपर्ट की टीम भी पूरा दिन फैक्ट्री में तैनात रही। शहर के लोगों को किसी तरह की समस्या ना हो इसके लिए प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पूरा दिन फायर बिर्गेड की गाड़ियां मौके पर बुलाकर छिड़काव करवाया गया साथ ही शहर के लोगों को भरोसा दिलाया कि अब  अमोनिया गैस से उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी।
रात  11:00 बजे तक सारी फेक्टरी से अमोनिया गैस खाली कर ली गई थी और दोबारा से अगले आदेश तक फैक्ट्री को सील कर दिया गया। खैर अभी शहर वालों की मांग है कि फैक्ट्री को यहां से शिफ्ट किया जाए वहीं प्रशासन ने अभी अगले आदेश तक फैक्टरी को सील किया है। देखना होगा की फैक्टरी कॉलोनी से शिफ्ट होती है या फिर किसी और तकनीक के माध्यम से फैक्टरी को यहीं चलाया जाएगा।