मुख्यमंत्री के आदेश के बाद दादरी में शुरू किया गया समाधान शिविर

प्रदेश सरकार ने जनता की समस्याओं का समाधान करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है। हर रोज लघु सचिवालय स्थित डीसी कार्यालय में समाधान शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस पहल के तहत हर रोज सुबह 9 बजे से 11 बजे तक समाधान शिविर लगाया जाएगा। साथ ही बाढड़ा एसडीएम कार्यालय में उपमंडल स्तरीय शिविर का भी आयोजन किया गया है। पहले दिन 12 तो दूसरे दिन 66 शिकायतें सुनी गई। कुछ शिकायतों का समाधान मौके पर ही कर दिया गया और जो बाकी रहीं उनका समाधान बारे अधिकारियों को निर्देश दिए है। समाधान शिविर के दौरान अधिकतर शिकायत जमीनी विवाद, चकबंदी, पेंशन,सीवरेज, पेयजल और प्रॉपर्टी आईडी की रही।

चरखी दादरी। प्रदेश सरकार ने जनता की समस्याओं का समाधान करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है। हर रोज लघु सचिवालय स्थित डीसी कार्यालय में समाधान शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस पहल के तहत हर रोज सुबह 9 बजे से 11 बजे तक समाधान शिविर लगाया जाएगा। साथ ही बाढड़ा एसडीएम कार्यालय में उपमंडल स्तरीय शिविर का भी आयोजन किया गया है।

पहले दिन 12 तो दूसरे दिन 66 शिकायतें सुनी गई। कुछ शिकायतों का समाधान मौके पर ही कर दिया गया और जो बाकी रहीं उनका समाधान बारे अधिकारियों को निर्देश दिए है। समाधान शिविर के दौरान अधिकतर शिकायत जमीनी विवाद, चकबंदी, पेंशन,सीवरेज, पेयजल और प्रॉपर्टी आईडी की रही।

उपायुक्त मनदीप कौर ने बताया कि समाधान शिविर में जनता की समस्याओं को सुना जाएगा व समस्याओं का समाधान सुनिश्चित किया जाएगा। सरकार की यह पहल लोगों की समस्याओं के समाधान करने में सहायक होगी। शिविर में आने वाली समस्याओं का प्राथमिकता के साथ समाधान किया जाएगा। सभी अधिकारी एक स्थान पर मौजूद रहेंगे जिससे की समस्याओं के समाधान को लेकर विभाग आपसी तालमेल के साथ कार्य कर सकेंगे। ताकि आमजन की समस्याओं का समाधान मौके पर ही किया जा सकें।

pardeep sahu ,charkhi dadri