कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व सांसद राज बब्बर का क्या कहना है ! जानिए।

गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व सांसद राज बब्बर का कहना है कि पूरे लोकसभा क्षेत्र का दौरा करने के बाद उनका स्पष्ट मानना है कि इस लोकसभा क्षेत्र का विकास कराने का राजा साहब ने कभी प्रयास ही नहीं किया। जिन परियोजनाओं की घोषणा हुई भी वे घोषणा से आगे बढ़ ही नहीं पाई। अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के गांवों व कस्बों में चुनावी जनसंपर्क के दौरान पूर्व सांसद राज बब्बर ने कहा कि बीस साल से लगातार सांसद चुने जा रहे भाजपा के मौजूदा सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह कुल बीस विकास योजनाएं भी ऐसी नहीं गिनवा सकते जिनसे इस क्षेत्र में समुचित विकास हुआ हो। उनके कार्यकाल में वर्ष 2013 में जिस डिफेन्स यूनिवर्सिटी की घोषणा हुई थी उस पर शिलान्यास के बाद कोई काम नहीं हुआ।

गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व सांसद राज बब्बर का कहना है कि पूरे लोकसभा क्षेत्र का दौरा करने के बाद उनका स्पष्ट मानना है कि इस लोकसभा क्षेत्र का विकास कराने का राजा साहब ने कभी प्रयास ही नहीं किया। जिन परियोजनाओं की घोषणा हुई भी वे घोषणा से आगे बढ़ ही नहीं पाई। अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के गांवों व कस्बों में चुनावी जनसंपर्क के दौरान पूर्व सांसद राज बब्बर ने कहा कि बीस साल से लगातार सांसद चुने जा रहे भाजपा के मौजूदा सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह कुल बीस विकास योजनाएं भी ऐसी नहीं गिनवा सकते जिनसे इस क्षेत्र में समुचित विकास हुआ हो। उनके कार्यकाल में वर्ष 2013 में जिस डिफेन्स यूनिवर्सिटी की घोषणा हुई थी उस पर शिलान्यास के बाद कोई काम नहीं हुआ।

कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर साइबर सिटी के शिवाजी नगर में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र का विकास कराने के लिए विकास की नीयत होना जरुरी है। उन्हें नहीं लगता कि पिछले बीस वर्षों में इस लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्य कराने के प्रयास किए गए हों। सरकारी स्तर पर यहां खेड़की दौला टोल हटाने, पुराने गुरुग्राम शहर में मेट्रो का विस्तार करने, सिविल हाॅस्पिटल की 200 बिस्तरों की नई बिल्डिंग बनाने और आधुनिक बस अड्डा बनाने जैसी ढेरों घोषणाएं तो हुईं लेकिन न तो भाजपा की राज्य सरकार ने और न ही क्षेत्र के सांसद ने इन परियोजनाओं को पूरा कराने व लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने की तरफ ध्यान दिया। पूर्व सांसद एवं सिने अभिनेता राज बब्बर ने कहा कि गुड़गांव को देख कर ऐसा लगता है की जितना बीस साल पहले पिछड़ा था उतना ही आज है। यहां विकास के नाम पर केवल लोगों को सब्ज़बाग दिखाए गए हैं। गुड़गांव लोकसभा में शिक्षा और चिकित्सा सुविधा का हाल बेहाल है।उन्होंने लोगों को भरोसा दिया कि केन्द्र में इंडिया गठबंधन की सरकार अस्तित्व में आते ही पूरे गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र में तीव्र गति विकास कार्य कराते हुए लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।