बस रूट की समय सारणी बदलने से भड़के ग्रामीण!

झंडूता सभा चुनाव क्षेत्रविधानसभा क्षेत्र के तहत ज्योरीपतन इलाका के ग्रामीण, स्कूल ,आईटीआई एवं कालेज जाने वाले छात्र गत नौ नवंबर को ज्योरीपतन से  वाया रछेडा  समोह, कंदरौर , चांदपुर बिलासपुर चलने वाली निजी बस की समय सारिणी को बदलने पर भडक गए हैं। उन्होंने इस मुददे पर जिला प्रशासन एवं परिवहन विभाग के आला अधिकारियों को दो टूक शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस निजी बस सेवा की पुरानी समय सारिणी को बहाल नहीं किया गया तो आंदोलन, धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर होगे।

झंडूता सभा चुनाव क्षेत्रविधानसभा क्षेत्र के तहत ज्योरीपतन इलाका के ग्रामीण, स्कूल ,आईटीआई एवं कालेज जाने वाले छात्र गत नौ नवंबर को ज्योरीपतन से  वाया रछेडा  समोह, कंदरौर , चांदपुर बिलासपुर चलने वाली निजी बस की समय सारिणी को बदलने पर भडक गए हैं। उन्होंने इस मुददे पर जिला प्रशासन एवं परिवहन विभाग के आला अधिकारियों को दो टूक शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस निजी बस सेवा की पुरानी समय सारिणी को बहाल नहीं किया गया तो आंदोलन, धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर होगे। जिसका दायित्व परिवहन विभाग पर होगा। अगर फिर भी  इस समस्या को नहीं सुलझाया गया तो वह उच्च न्यायालय  में जनहित याचिका दायर करेंगे। यहां पर वीरवार को ज्योरीपतन के ग्रामीणों , स्कूल ,आईटीआई एवं कालेज जाने वाले छात्रों ने उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक के माध्यम से मुख्य न्यायाधीश प्रदेश उच्च न्यायालय ,मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खु ठाकुर, प्रधान सचिव परिवहन सहित अन्य प्रमुख अधिकारियों को ज्ञापन प्रेषित किया है।

इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल में शामिल सुनीता शर्मा, अरूण चंदेल, रोशनी देवी, प्यारी देवी, सुमती देवी, बबली देवी, सुमन कमार, धीरज कुमार, स्वर्ण कुमार, मस्त राम, प्रदीप कुमार, मनोज कुमार, सपना कुमारी, धनी राम, अनमोल, सुखदेव, व अतर चंद सहित अन्य ग्रामीणों ने कहा कि बस नंबर एचपी 69 6873 वर्ष 2019 से सुबह 7.10 के समय पर ज्योरी पतन बिलासपुर बस रूट पर चल रही हैै । लेकिन गत नौ नंवबर को बुलाई गई बैठक  क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने अन्य बस आपरेटरों व प्राईवेट बस आपरेटर युनियन के प्रधान के साथ मिलकर इस बस सेवा की समय सारिणी को बदल दिया। जिन बस आपरेटरों ने इस बस सेवी की समय सारिणी में परिवर्तन करवाया। उनकी बसें इस क्षेत्र में नहीं चलती हैं। बस सेवा के परिवर्तन से स्कूल ,आईटीआई एवं कालेज जाने वाले छात्रों, कर्मचारियों को परेशानी झेलनी पडेगी। उन्होंने यह भी मांग की है कि सांय बिलासपुर से ज्योरीपतन चलने के लिए 5 से लेकर 5.20 के बीच समय दिया जाए। उन्होंने प्रदेश सरकार व परिवहन विभाग के उच्च अधिकारियों से सुबह 7.10 का समय ही बहाल करने की मांग की है। इस अवसर पर उपायुक्त ने ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
फीडबैक -