देश के स्वच्छ शहरो में करनाल को मिला 17वां रैंक...

स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के वाइस चेयरमैन सुभाष चंद ने स्वच्छ सर्वेक्षण के नतीजो को लेकर करनाल के लिए बताया खुशी का दिन, कहा देश के स्वच्छ शहरो में करनाल को मिला 17वां रैंक, इस उपलब्धि के लिए सभी सफाईकर्ताओं, और स्वच्छतागृहियों को दिया धन्यवाद |

देश के स्वच्छ शहरो में करनाल को मिला 17वां रैंक...

करनाल (संजय रैना) || वाइस चेयरमैन सुभाष चंद ने कहा कि देश के शहरो में सफाई के स्तर को लेकर जो सर्वे किया गया था, उसके परिणामो में करनाल को पूरे देश के 1 से 10 लाख की आबादी के शहरो में 17वां स्थान हासिल हुआ है। और इस उपलब्धि से करनाल ना केवल हरियाणा प्रदेश बल्कि उत्तर भारत में प्रथम स्थान पर है। इसके लिए उन्होंने नागरिकों के साथ-साथ सभी सफाईकर्ता व कोरोना वॉरियर्स को बधाई देते कहा है कि यह सब उनकी मेहनत व सहयोग से सम्भव हुआ।

सुभाष चंद ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 को लेकर 6 हजार अंको का इम्तेहान था, जिसमें करनाल ने 4 हजार 655 अंक हासिल किए। राष्टीय  स्तर पर 77.58 प्रतिशत अंक मिलना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 से लेकर करनाल का स्वच्छता के मामले में अच्छा प्रदर्शन रहा है और यह शहर पायदान पर आगे बढ़ते हुए टॉप 20 में पहुंच गया है। अब उम्मीद है कि अगले वर्ष के परिणामो में करनाल टॉप 10 में स्थान पा लेगा।उन्होंने बताया कि यही नहीं कचरा मुक्त शहरो के परिणामो में करनाल को 3 स्टार मिले हैं और यह उपलब्धि हासिल करने वाला यह शहर हरियाणा का अकेला शहर है।