महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

महंगाई, बेरोजगारी, अग्रिपथ योजना तथा आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी के खिलाफ हरियाणा कांग्रेस अब सड़कों पर उतरेगी। शुक्रवार को सभी जिलों में प्रदर्शन और सामूहिक गिरफ्तारियां देने के साथ ही चंडीगढ़ में राजभवन का घेराव किया जाएगा।

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का  विरोध प्रदर्शन

Delhi || Kartik Bhardwaj || हरियाणा कांग्रेस के प्रधान उदय भान ने कहा कि आलाकमान के निर्देश पर पूरे देश में प्रदर्शन किए जाएंगे। मौजूदा सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने में विफल रही है। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस से लेकर दालें, कुकिंग आयल जैसी आवश्यक वस्तुओं की बढ़ी कीमतों ने आम लोगों का जीना दूभर कर दिया हैप्री-पैकेज्ड अनाज, आटा, शहद, दही जैसे आवश्यक वस्तुओं पर अतार्किक ढंग से जीएसटी लगाने के कारण महंगाई और बढ़ी है। वहीं, बेरोजगारी भी विकराल रूप धारण कर रही है। अग्रिपथ योजना ने बेरोजगारों के घावों पर नमक छिड़कने का काम किया है।कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पांच अगस्त को पार्टी द्वारा जिला स्तर पर रोष प्रदर्शन कर सामूहिक गिरफ्तारियां दी जाएंगी और कांग्रेस नेता सामूहिक गिरफ्तारी देंगे

इसी दिन चंडीगढ़ में राजभवन का घेराव किया जाएगा जिसमें सभी विधायक, पूर्व सांसद, पार्टी पदाधिकारी और वरिष्ठ नेता सामूहिक गिरफ्तारी देंगे। प्रदर्शन की सफलता के लिए वरिष्ठ नेताओं की जिम्मेदारी लगाई गई है। बेरोजगारी अनुदान मई 2017 पर पहुंचने के बाद जब यह 12 जुलाई के बाद में 3 सबसे ऊंची बेरोजगारी दर है इससे पहले 2 अगस्त हफ्ते में बेरोजगारी दर 7.19 भेज दी थी असल में बुवाई का सीजन अभाव में खत्म हो गया है बुवाई के दाम में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर लग गए थे लेकिन अब खाली हो गए हैं इसके अलावा मॉनसून बारिश बनने की वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात से भी रोजगार घटा है।