फतेहाबाद जिले में हुआ सीरो सर्वे...

जिले में हुआ सीरो सर्वे, 8 गांव, तीन शहरों से जुटाए गए 850 लोगों के सेंपल, सभी सैंपल भेजे गए जांच के लिए, टैस्ट से पता चलेगा कि कोरोना के प्रति कितने लोगों में बन चुकी हैं एंटी बॉडी, कितने लोगों ने बिना जाने ही कोरोना के दे दी है मात।

फतेहाबाद जिले में हुआ सीरो सर्वे...

फतेहाबाद (सतीश खटक) || कोरोना संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। आए दिन दर्जनों केस सामने आने से जहां स्वास्थ्य विभाग के मात्थे पर चिंता की लकीरें गहराती जा रही है वहीं आम जन भी कोरोना को लेकर चिंताग्रस्त है। सरकार के निर्देशों के अब विभाग उन लोगों की पहचान करने में जुट गया जिन्हें कोरोना हुआ हो और अपने आप ठीक हो गया हो, यानि मरीज को पता ही नहीं चल पाया हो कि वो संक्रमित भी हुआ।

यानि विभाग ने सीरो सर्वे शुरु कर दिया है। अगर सीधे तौर पर बात करें तो विभाग उन लोगों की पहचान करने में जुटा हुआ है जिनमें कोरोना के प्रति एंटी बॉडिज बन गई हैं। जिन लोगों की इम्यूनिटी पॉवर इतनी स्ट्रांग हो गई है कि उन्होंने कोरोना को बिना किसी इलाज के ही मात दे दी है। फिलहाल विभाग की चंडीगढ़ से आई टीम और स्थानीय टीम इलाके में सेंपल जुटा रही है। इन सैंपल को जांच के लिए भेजा जाएगा। आने वाले दो तीन दिनों में इसकी रिपोर्ट आ जाएगी और फिर पता चलेगा कि फतेहाबाद जिले में कोरोना के प्रति हार्ड इम्यूनिटी कितने प्रतिशत लोगों में उत्पन्न हो चुकी है।