तेजली स्टेडियम में जिला स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस मनाया जाएगा

26 जून को अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस को लेकर सिविल हॉस्पिटल यमुनानगर में इकट्ठे होंगे। उसके बाद वहां से सभी मैराथन के रूप में तेजली स्टेडियम में जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर जिले भर में पुलिस विभाग द्वारा शिक्षण संस्थाओं व गाँव में सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। जिसके माध्यम से लोगों को नशे से होने वाले नुकसान बारे जानकारी दी जा रही है।

यमुनानगर || समाज को दीमक की तरह खा रहा नशा और इस नशे से आजादी दिलाने के लिए नशा निषेध सप्ताह नशे के खिलाफ मनाया जा रहा है। इस दौरान जगह-जगह जाकर यमुनानगर पुलिस की तरफ से जागरूकता कार्यक्रम किए जा रहे हैं। और लोगों को नशे से दूर रहने की लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज यमुनानगर पुलिस द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें यमुनानगर पुलिस के साथ समाजसेवी संस्थाओं और कई सामाजिक संगठनों ने भाग लिया। एसपी मोहित हांडा ने कहा कि लगातार नशा तस्करों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि हम सब जब एकजुट होकर नशे पर प्रहार करेंगे तो समाज से नशा जरूर दूर होगा। वहीं उन्होंने बताया कि 26 जून को अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस तेजली स्टेडियम में जिला स्तर पर मनाया जाएगा। नशा न बन जाए सजा। इसी को लेकर आज यमुनानगर पुलिस द्वारा समाजसेवी संस्थाओं और आमजन के साथ एक इंटरेक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें जहां जिला पुलिस ने तस्करों पर की गई कार्रवाई के आंकड़े सामने रखें तो वही इस बात पर चर्चा की गई कि कैसे आपसी सहयोग से समाज में पहले नशे की कुरीति को दूर किया जा सकता है।

एसपी मोहित हांडा ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि अंतरराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस को लेकर 26 जून को जिला स्तर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में जिला के सभी डीएसपी, थाना प्रबंधक व  चौकी इंचार्ज तथा जिला पुलिस के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी शामिल होंगे। 26 जून को अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस को लेकर सिविल हॉस्पिटल यमुनानगर में इकट्ठे होंगे। उसके बाद वहां से सभी मैराथन के रूप में तेजली स्टेडियम में जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर जिले भर में पुलिस विभाग द्वारा शिक्षण संस्थाओं व गाँव में सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। जिसके माध्यम से लोगों को नशे से होने वाले नुकसान बारे जानकारी दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि नशा व्यक्ति का सामाजिक, पारिवारिक व शारीरिक तौर पर पतन कर देता है। इसलिए हम सभी को नशे से दूर रहना चाहिए व दूसरों को भी जागरूक करना चाहिए। एसपी मोहित होंडा ने बताया कि लगातार यमुनानगर पुलिस द्वारा नशा तस्करों की धरपकड़ जारी है। इतना ही नहीं नशे के कमाए पैसे से बनाई गई अवैध संपत्ति पर भी प्रशासन के साथ मिलकर उसे ध्वस्त किया जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि कम्युनिटी लेवल पर भी कार्यक्रम किए जा रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि पुलिस जहां इसको लेकर काम कर रही है तो वही समाज के लोग भी इसको लेकर लामबंद हो और लोगों को जागरूक करें। साथ ही उन्होंने बताया कि हमारा फोकस बड़े तस्करों पर रहेगा और जो लोग इसके आदी हैं उन्हें उनका नशा छुड़वा कर इलाज करवा कर मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।