हरियाणा सरकार की धांधली,एक्टिविस्ट ने किया बेनक़ाब

आज रोहतक में रिक्रूटमेंट एक्टिविस्ट श्वेता ढुल द्वारा एक प्रेस वार्ता की गयी जिसके माध्यम से हरियाणा सरकार द्वारा की गयी खोखली घोषणाओं का वर्णन किया है।

हरियाणा सरकार की धांधली,एक्टिविस्ट ने किया बेनक़ाब

Rohtak (Harshwardhan) : हरियाणा सरकार के भाषण आश्वासन में कुछ व धरातल पर कुछ और करने को लेकर आज रोहतक में रिक्रूटमेंट एक्टिविस्ट श्वेता ढुल द्वारा एक प्रेस वार्ता की गयी जिसके माध्यम से योग जगत में हो रहे भारी घोटाले व अनियमितताओं की जानकारी दी गयी. एक्टिविस्ट के साथ योग जगत से NIS कोच यूनिफार्म में मौजूद रहे, साथ ही योग सहायक व योग शिक्षक भी दिखे। एक्टिविस्ट ने हरियाणा सरकार द्वारा की गयी खोखली घोषणाओं का वर्णन किया है। भर्ती कार्यकर्ता श्वेता ढुल ने बताया की हरियाणा सरकार हर साल 21 जून को योग दिवस के दिन कई घोषणाएं करती आ रही है लेकिन हर साल की तरह धरातल पर वो शून्य ही है।  हर साल अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर नए वादे जनता को परोसे जाते है।

श्वेता ने बताया की 2018 में हरियाणा सरकार द्वारा 1000 योग वॉलंटियर की भर्ती निकाली गई थी। जिसमें से 500 को ही भर्ती किया गया। तथा लगभग डेढ़ साल बाद इनको हटा दिया गया ये कहकर आपकी भर्ती अब आयुष विभाग करेगा। लगभग दो साल होने के बाद अब तक भी इनको दुबारा भर्ती नहीं किया गया।

उन्होने बताया कि 70 में से 67 योग कोच के पद खाली पड़े हैं, NIS डिप्लोमा धारक दर दर की ठोकरे खा रहे हैं। उनका कहना है की हरियाणा में लगभग 14000 स्कूल है लेकिन एक भी योग शिक्षक उन स्कूलों में नहीं है । स्कूल के पीटीआई को 4-5 दिन की योग की ट्रेनिंग करवा कर योग शिक्षक की जिम्मेवारी दे दी जाती है। ऐसे में वो जाए तो जाए कहां। उनका कहना है कि कल उनकी मीटिंग पंचकूला में है। अगर मांग नहीं मान ली जाती तो अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर एक बड़ा प्रदर्शन करने को वो तैयार है। NIS कोच द्वारा ये उम्मीद जताई जा रही है कि हरियाणा सरकार इसपर जल्द से जल्द संज्ञान लेगी तथा योग में होने वाली भर्तियों के लिए सरकार एक निश्चित रोजगार नीति लागू करेगी। अगर सरकार ऐसा नहीं करती तो उनके द्वारा एक जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा।