हरियाणा के शिक्षा और पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने फहराया राष्टीय ध्वज...

हरियाणा के पर्यटन और शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने आज फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित स्टेडियम में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। इस अवसर पर मंत्री ने ध्वजारोहन किया और पुलिस परेड़ की सलामी लेते हुए निरीक्षण किया। 3 साल पहले सरकारी जमीन पर अवैध मस्जिद और कलोनी बनाये जाने के सवाल पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बिना जवाब दिए निकल गए थे और आज तक उसपर कोई कार्यवाही नहीं हुई के सवाल पर मंत्री कवँरपाल गुजर ने कहा कि सरकारी जमीन पर किसी को भी कब्जा नहीं करने दिया जाएगा चाहे वह कोई भी हो।

हरियाणा के शिक्षा और पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने फहराया राष्टीय ध्वज...

फरीदाबाद (केशव) || हरियाणा के शिक्षा और पर्यटन मंत्री कंवरपाल ने आज 15 अगस्त को 74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की हार्दिक शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि आज हम अपने राष्ट्र का 74वां स्वतंर्तता दिवस मना रहे हैं। इस अवसर पर फरीदाबाद की ऐतिहासिक धरती पर तिरंगा फहराकर मुझे बड़े गर्व और खुशी का अनुभव हो रहा है। आजादी के इस पावन पर्व पर मैं सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई देता हूँ और आप सभी के सुख-समृद्धि की मंगल कामना करता हूँ। देश की सीमाओं पर डटे जवानों को भी मैं इस राष्ट्रीय पर्व की बधाई देता हूँ और यहां उपस्थित स्वतंर्तता सेनानियों का हार्दिक अभिनंदन करता हूँ। मंत्री ने कहा कि आजादी’ बड़ा ही प्यारा शब्द है।

इस शब्द का ख्याल आते ही मन में जो भाव उत्पन्न होता है उसे शब्दों में व्यक्त करना नामुमकिन है। यह जताने की नहीं बल्कि महसूस करने की चीज है।  खुलकर जीने का नाम आजादी है, और व्यक्ति को इसकी कद्र करनी चाहिए। इस शुभ अवसर पर मैं देश की आजादी के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले सभी शहीदों को नमन करता हूँ। इसके साथ ही, मैं उन बहादुर सैनिकों को भी सलाम करता हूँ, जिन्होंने आजादी के बाद देश की एकता व अखण्डता और सीमाओं की रक्षा के लिए अपनी जान हँसते हँसते गवां दी, उन्हीं के बलिदानों के कारण आज हम आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि  इस बार का स्वतंत्रता दिवस हम कोविड-19 जैसी महामारी के साये में मना रहे हैं। इस महामारी ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है और एक दौर तो ऐसा भी आया जब अपने-आपको महाशक्ति बताने वाले देश भी इसके सामने लाचार नजर आए। लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के ऊर्जावान व गतिशील नेतृत्व में भारत ने धैर्य और संयम से काम लिया और इस महामारी का डटकर मुकाबला किया।

यही कारण है कि भारत में इसके संक्रमितों की मृत्यु-दर पश्चिमी देशों के मुकाबले बेहद कम है और रिकवरी दर भी लगातार बढ़ रही है। हरियाणा में तो रिकवरी दर 83 प्रतिशत से भी अधिक हो गई है। देश के असंख्य डॉक्टरों, नर्सों, पैरा-मेडिकल स्टाफ, पुलिस कर्मचारियों, सफाई कर्मचारियों, आंगवाड़ी कार्यकर्ताओं आदि ने कोरोना योद्धा के रूप में मानवता की महान सेवा की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार ने  अनेक जनकल्याणकारी योजनाऐं बनाई है जिनका लाभ आम जन को हो रहा है। वही शिक्षा और पर्यटन मंत्री से सवाल किया गया की उनके पर्यटन मंत्रालय की सरकारी ज़मीन पर nit-3 मे अवैध रूप से मस्जिद और कॉलोनी बसाई जा रही है तो मंत्री ने जवाब देते कहा की मीडिया ने हमें इस बारे मे बताया है अगर इस तरह की बात सामने आ रही है तो सरकारी जमीन पर किसी को भी अवैध कब्ज़ा नहीं करने जायेगा जल्दी कार्यवाही होगी।

वही आपको बता दें की सरकारी अवैध मस्जिद और अवैध कॉलोनी का ये मामला लगभग 3 साल पहले मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के सामने भी उठाया गया था तब भी इसी तरह कार्यवाही का आश्वासन दिया गया था लेकिन राजनीती के चलते अवैध रूप से किये गए इन कामों को दरकिनार कर दिया गया। आपको बता दें की मेवात के उटावड मे भी विदेशी और आतंकी फंड से एक मस्जिद बनाई जा रही है जिसमे कई गिरफ्तारी हो चुकी है और जिसकी जांच भी चल रही है ठीक तभी से इस मस्जिद का निर्माण भी युद्धस्तर पर चल रहा है क्या अवैध रूप से सरकारी ज़मीन पर इस मस्जिद के निर्माण के पीछे भी कोई विदेशी फंडिंग है ये जांच का विषय है। क्या सरकार इस खबर पर संज्ञान लेकर इस अवैध मस्जिद और अवैध कॉलोनी पर कार्यवाही होगी ये सबसे बड़ा सवाल है।।