गुरुग्राम- चैत्र नवरात्रि पर शीतला माता के मंदिर में लगी भगतो की भीड़

ये मंदिर सदियों पुराना मंदिर है। बताया जाता है की महाभारत काल के समय में इस मंदिर का निर्माण किया गया था। गुरुग्राम गांव के रहने वाले दादा सिन्धा को स्वपन में देवी ने दर्शन देते हुए कहा था की मेरी मूर्ति की स्थापना करो, जो की पिंचोंकरा वाले झोड़ में दबी हुई है। जिसके बाद माँ की मूर्ति की स्थापना हुई।

गुरुग्राम (संजय खन्ना) || साइबर सिटी गुरूग्राम में सदियों पुराने माँ शीलता के दरबार में नवरात्रो के दिन भक्तो का तांता देखने को मिल रहा है। दूर दराज से भक्त आकर माँ शीतला के दर्शन कर रहे है। मंदिर में सुरक्षा के मद्देनजर हरियाणा पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात है। मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है। माँ के दर्शन करने आए भक्तो की माने तो इस मंदिर में जो भी भक्त सच्चे दिल से माँ की पूजा अर्चना करता है, माँ उनकी मनोकामनाएं पूरी करती है। 
शीतला माता मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होने के कारण मंदिर में विशेष व्यवस्था की गई है, जिससे भक्तों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। आपको बता दे की ये मंदिर सदियों पुराना मंदिर है। बताया जाता है की महाभारत काल के समय में इस मंदिर का निर्माण किया गया था। गुरुग्राम गांव के रहने वाले दादा सिन्धा को स्वपन में देवी ने दर्शन देते हुए कहा था की मेरी मूर्ति की स्थापना करो, जो की पिंचोंकरा वाले झोड़ में दबी हुई है। जिसके बाद माँ की मूर्ति की स्थापना हुई। माँ के दरबार में जो भी भक्त हाजरी लगता है, माँ उनकी मनोकामना जरूर पूरी करती है ।

आपको बता दे की मंदिर में उत्तर भारत से नहीं बल्कि अन्य प्रांतो से भी लोग यहाँ दर्शन करने के लिए आते है। साल में दो बार यहाँ मेला लगता है। नवरात्रों में यहाँ भक्तों की भारी भीड़ रहती है। जहां पहले मंदिर निजी हाथो में था, वही जब से सरकार के हाथो में गया है, तब से मंदिर की छट्ठा निराली होती चली गई है।