डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने तूफानी दौरे की शुरुआत गुरुग्राम के मानेसर से शुरू की

दुष्यंत चौटाला ने इस दौरान जहां विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा तो वही लोगों की समस्याओं को जानकर उनका जल्द हल करने का भरोसा और आश्वासन भी जनता के बीच देते हुए नजर आए।  हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अपने तूफानी दौरे की शुरुआत गुरुग्राम के मानेसर गांव से शुरू की और उसके बाद एक के बाद एक दर्जन भर गांवों का दौरा किया साथ ही आधा दर्जन से ज्यादा सेक्टर और सोसायटी वासियों की समस्याएं भी जानी।

गुरुग्राम || हरियाणा की तमाम राजनीतिक पार्टी 2024 की तैयारियों में अभी से जुट गई है इसी कड़ी में जेजेपी पार्टी ने भी अपनी जमीनी सियासत मजबूत करनी शुरू कर दी है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने 1 दिन में गुरुग्राम के मानेसर इलाके में 24 जगह लोगों को संबोधित किया | 2024 के चुनावों को ध्यान में रखते हुए हरियाणा की राजनीति इन दिनों अपने उफान पर है। हर पार्टी अपने-अपने हिसाब से लोगों को जोड़ने के लिए अब धरातल पर उतर गई है। जहां एक तरफ बीजेपी बड़ी रैलियां कर रही है तो वही जेजेपी पार्टी की कमान हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने संभाल ली है और खुद गुरुग्राम के मानेसर इलाके के दर्जन भर से ज्यादा गांवों में और सोसाइटी में जाकर लोगों की समस्याएं सुनी। दुष्यंत चौटाला ने इस दौरान जहां विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा तो वही लोगों की समस्याओं को जानकर उनका जल्द हल करने का भरोसा और आश्वासन भी जनता के बीच देते हुए नजर आए। 

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अपने तूफानी दौरे की शुरुआत गुरुग्राम के मानेसर गांव से शुरू की और उसके बाद एक के बाद एक दर्जन भर गांवों का दौरा किया साथ ही आधा दर्जन से ज्यादा सेक्टर और सोसायटी वासियों की समस्याएं भी जानी। इस तूफानी दौरे के बाद अपनी शिकायतों को लेकर दुष्यंत चौटाला के पास ग्रामीण और सोसाइटी के लोग भी पहुंचे और उन्हें दुष्यंत चौटाला ने भरोसा और विश्वास दिलाया कि जल्द ही उनकी समस्याओं को का निदान कर दिया जाएगा। इस दौरान लोगों और कार्यकर्ताओ में भी खासा जोश और उत्साह दिखा। लोगों की माने तो जब उनके इलाके में कोई सीएम या डिप्टी सीएम आता है तो जाहिर सी बात है कि विकास की नई बाहर भी आती है। 

बहरहाल अब देखना यह होगा कि एक तरफ लोगों की शिकायतें जहां हरियाणा के डिप्टी सीएम सीधा सुन रहे हैं तो वहीं इन तूफानी दौरे के बाद बीजेपी को कितनी मजबूती मिलेगी यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। लेकिन इतना जरूर है कि अब तमाम राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड में पूरी तरह से आ गई है।