चरखी दादरी - फर्जी एनकाउंटर मामले में दो पुलिस कर्मचारी हो चुके हैं सस्पेंड!

चरखी दादरी || पुलिस द्वारा करीब 2 माह पहले फर्जी एनकाउंटर करने के मामले में पीड़ित पक्ष द्वारा जहां पुलिस पर 10 लख रुपए लेने का आरोप लगाया वहीं मामले में फिर दर्ज करवाने सहित ठोस कार्रवाई की मांग को लेकर रात भर लघु सचिवालय में धरने पर बैठे रहे।

चरखी दादरी || पुलिस द्वारा करीब 2 माह पहले फर्जी एनकाउंटर करने के मामले में पीड़ित पक्ष द्वारा जहां पुलिस पर 10 लख रुपए लेने का आरोप लगाया वहीं मामले में फिर दर्ज करवाने सहित ठोस कार्रवाई की मांग को लेकर रात भर लघु सचिवालय में धरने पर बैठे रहे। आज सुबह भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और धरना दे रहे लोगों को जबरदस्ती उठा दिया। इस दौरान जहां धरनारत लोगों की पुलिस के साथ हाथापाई हुई वहीं महिलाओं ने पुलिस पर जबरदस्ती कपड़े फाड़ने के भी आरोप लगाए। पुलिस द्वारा उठाए धरनारत लोगों ने लघु सचिवालय के बाहर फिर से धरना शुरू कर दिया है और ठोस कार्रवाई होने तक आर पार की लड़ाई का ऐलान किया।

बता दें कि करीब दो माह पूर्व दादरी जिले के गांव ऊण निवासी एक युवक ने पास के गांव पिलाना जिला रोहतक की एक युवती से प्रेम विवाह कर लिया था। प्रेम विवाह से क्षुब्ध होकर युवती के परिजनों ने दोनों पर गोलियां मारते हुए दोनों को गंभीर रूप से घायल कर दिया  था। इस मामले में सीआईए पुलिस ने युवती के पिता सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दावा किया था कि एनकाउंटर के दौरान तीनों की गिरफ्तारी हुई है और एक आरोपी सोनू के पैर में गोली लगी थी।आरोपी पक्ष के लोगों ने दो दिन पहले एसपी को शिकायत पत्र सौंपते हुए फर्जी एनकाउंटर व 10 लख रुपए लेने के आरोप लगाए थे।

फर्जी एनकाउंटर में फिर दर्ज करने सहित ठोस कार्रवाई की मांग को लेकर आरोपी पक्ष के लोगों ने अधिवक्ता संजीव तक्षक की अगुवाई में धरना शुरू किया था। धरने पर भारी पुलिस बल पहुंची और धारनारत लोगों को उठा दिया गया।अधिवक्ता संजीव तक्षक सहित अन्य परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने कार्रवाई करने की बजाये उनको जबरदस्ती उठाया है। सिर्फ दो पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर पुलिस अपनी कारगुजारियों को छुपा रही है। पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए उनको हटाया साथ ही उन्होंने पुलिस पर कपड़े फाड़ने के लिए आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि अब लघु सचिवालय के बाहर धरना शुरू कर दिया है और उनकी पुलिस के खिलाफ आर पार की लड़ाई होगी।