सातवें दिन भी जिले के सभी क्लर्क अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

इन सभी का कहना है कि सरकार जब तक हमारी मांग नहीं मानती तब तक हमारी अनिश्चितकालीन हड़ताल चलेगी। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि हम जनता को परेशान नहीं करना चाहते लंबे समय से हमारी यह मांग चल रही है और बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में भी हमारी  ग्रेड पर बढ़ाने का वादा किया था लेकिन आज तो 2023  आ गया है अब तक यह वादा पूरा नहीं किया गया।

यमुनानगर || लगातार आज सातवें दिन भी जिले के सभी क्लर्क अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। क्लेर्को को की हड़ताल से सरकारी कार्यालयों में  कामकाज बिल्कुल ठप पड़ा है।आज भी क्लेरिकल वेलफेयर एसोसिएशन सोसाइटी के बैनर तले आज भी जिले के सभी लिपिकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी अपनी ग्रेड पे बढ़ाने की मांग की। इन सभी का कहना है कि सरकार जब तक हमारी मांग नहीं मानती तब तक हमारी अनिश्चितकालीन हड़ताल चलेगी। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि हम जनता को परेशान नहीं करना चाहते लंबे समय से हमारी यह मांग चल रही है और बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में भी हमारी  ग्रेड पर बढ़ाने का वादा किया था लेकिन आज तो 2023  आ गया है अब तक यह वादा पूरा नहीं किया गया। हमें मजबूरी में हड़ताल पर बैठना पड़ा।

आज सरकार डिजिटल इंडिया की बात कर रही है सारा काम जो ऑनलाइन किया जाता है ।हम सब क्लेर्को  द्वारा किया जाता है तो क्या हमें अपने हक मांगने का अधिकार नहीं है। सरकार चाहे तो आज ही हम उठकर काम पर चले जाएंगे। और जितना भी पेंडिंग काम है चाहे दिन बैठना पड़े चाहे रात भर या छुट्टी के दिन भी हम सारा काम निपटा देंगे। हम जनता को भी परेशान नहीं करना चाहते लेकिन जनता को भी पता है कि हम सबका कमेरे वर्ग से आते हैं और सरकार हमारी हड़ताल खत्म नहीं होने देना चाहती। तभी तो अब तक हम से सरकार का कोई भी नुमाइंदा बात करने नहीं आ रहा। बल्कि जनता के लोग हमें समर्थन देने के लिए आ रहे हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि पिछले 7 दिनों से सरकारी कार्यालय में कामकाज ठप पड़ा है। अब सरकार इन लोगों को कैसे मनाएगी या फिर सरकार इसके लिए कोई और रणनीति बनाएगी। क्योंकि फिलहाल यह लोग भी अपनी 35400 ग्रेड पर बढ़ाने की मांग पर अड़े हुए हैं।