लंबित ट्यूबवेल बिजली कनेक्शन नहीं मिलने से खफा किसानों ने रोड जाम कर बवाल काटा

जाम स्थल पर पुलिस व एसडीएम विरेंद्र सिंह ने पहुंचकर किसानों को समझाने का प्रयास किया। किसान अपन मांगों पर अड़े रहे तो बिजली निगम के कार्यकारी अभियंत अमित कंबोज ने आश्वासन दिया कि एक सप्ताह में कार्य शुरू हो जाएगा और आगामी एक माह के दौरान सभी किसानों को कनेक्शन दे दिए जाएंगे।

चरखी दादरी। लंबित ट्यूबवैल बिजली कनेक्शन नहीं मिलने से खफा किसानों ने भाकियू की अगुवाई में बाढड़ा कस्बा में एसडीएम कार्यालय के समक्ष हिसार-महेंद्रगढ़ रोड जाम कर दिया। किसानों ने रोड जाम कर काफी बवाल काटा और सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने आरोप लगाया कि सांसद व विधायक के आश्वासन पर भी किसानों को बिजली कनेक्शन नहीं दिए गए। हालांकि बाद में एसडीएम व बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता ने मौके पर पहुंचकर किसानों को एक माह के दौरान लंबित ट्यूबवेल बिजली कनेक्शन जारी करने का आश्वासन दिया। किसानों ने चेतावनी दी कि समय पर समाधान नहीं हुआ तो कस्बा के चौक पर आत्महत्या करने पर मजबूर होंगे।

बाढड़ा के छोटूराम भवन में भाकियू जिलाध्यक्ष हरपाल भांडवा की अध्यक्षता में किसानों ने रोष मीटिंग की। मीटिंग में कई वर्षों के बाद भी लंबित ट्यूबवैल बिजली कनेक्शन नहीं मिलने पर मंथन किया। बाद में प्रदर्शन करते हुए एसडीएम कार्यालय के समक्ष पहुंचकर रोड जाम कर दिया। जाम स्थल पर पुलिस व एसडीएम विरेंद्र सिंह ने पहुंचकर किसानों को समझाने का प्रयास किया। किसान अपन मांगों पर अड़े रहे तो बिजली निगम के कार्यकारी अभियंत अमित कंबोज ने आश्वासन दिया कि एक सप्ताह में कार्य शुरू हो जाएगा और आगामी एक माह के दौरान सभी किसानों को कनेक्शन दे दिए जाएंगे। इस आश्वासन के बाद किसानों ने जाम खाेलते हुए चेतावनी भी दी।

भाकियू अध्यक्ष हरपाल भांडवा व महासचिव महेंद्र जेवली ने संयुक्त रूप से कहा कि कृषि मंत्री जेपी दलाल, सांसद धर्मबीर सिंह व विधायक नैना चौटाला के आश्वासन पर भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। इस बार तो आला अधिकारियों के अश्वासन पर जाम खोल दिया। लेकिन तय समय में बिजली कनेक्शन नहीं मिले तो बाढड़ा चौक पर आत्महत्या कर लेंगे। साथ ही किसानों ने सांसद व विधायक को रोड पर घसीटकर बेइज्जत करने की बात भी कही।